खास खबरजागरूकताशेखपुरास्वास्थ्य

टीकाकरण कर्मियों के द्वारा काफी मशक्कत के बाद बरबीघा में 220 लोगों का हुआ टीकाकरण, ग्रामीणों के बीच जागरूकता की है कमी

Sheikhpura: बरबीघा प्रखण्ड में आज कुल 220 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। प्रखण्ड क्षेत्र के कन्हौली, उखदी, तेउस एवं नगर क्षेत्र के सामाचक, मिशन हाई स्कूल, एवं रेफरल अस्पताल में टीकाकरण किया गया। इसके लिए सुबह से ही लोगों को जागरूक कर उन्हें टीकाकरण स्थल तक लाया गया। हालांकि इस दौरान कर्मियों को काफी मशक्कत भी करना पड़ा।

कन्हौली, उखदी एवं तेउस गांव में गए टीकाकरण कर्मियों के द्वारा काफी देर तक गांव वालों को टीके का महत्व समझाया गया। मौके पर मौजूद रेफरल अस्पताल के प्रभारी डॉ राजेन्द्र प्रसाद सिन्हा एवं प्रबंधक राजन कुमार ने भी लोगों को काफी देर तक टीका लेने से होनेवाले फायदों की जानकारी दी गई। इसके बाद भी ग्रामीणों के आना-कानी के कारण टीकाकरण की रफ्तार थोड़ी धीमी रही। बीच में हुई बारिस ने भी कार्य मे खलल डाला। बाबजुद इसके 220 लोगों का टीकाकरण किया गया।

महिला को समझाते स्वास्थ्य अधिकारी

इस बात की जानकारी देते हुए प्रखण्ड विकास पदाधिकारी ने बताया कि आज इंदिरा आवास सहायक मनोज कुमार मंडल ने 30 लोगों का टीकाकरण करवाया, वहीं प्राथमिक विद्यालय कन्हौली के प्रधानाध्यापक कुमार अमरेंद्र गिरी ने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर 20 लोगों का टीकाकरण करवाया। जिलाधिकारी के द्वारा दिये जाने वाले प्रशस्ति पत्र के लिए इन दोनों के नामों का प्रस्ताव जिला प्रशासन को भेज दिया गया है।

Back to top button
error: Content is protected !!