जन-समस्याशेखपुरा

मॉनसून की पहली बारिश में खुल गई नगर परिषद की पोल, अभी पूरा सीजन है बाकी

महुआ तल, बुल्लाचक, गोला रोड, डाकघर के पास झंडा चौक जाने वाली मुख्य सड़क, पुरानी शहर सहित अन्य इलाको में पानी भर गया।

Sheikhpura: मॉनसून की पहली बारिश ने ही बरबीघा नगर परिषद की पोल खोल दी है। लगातार हो रही बारिश से नगर क्षेत्र के अधिकांश इलाकों में जल-जमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। बारिश का पानी भर जाने से नगर परिषद की नालियां उफनकर सड़क पर आ गई। जिससे सड़क पर तेज धार के साथ घुटना भर पानी जमा हो गया। इस बजह से काफी देर तक सड़क जाम हो गया। लोग उसी गन्दे पानी मे काफी देर तक फंसे रहे। महुआ तल, बुल्लाचक, गोला रोड, डाकघर के पास झंडा चौक जाने वाली मुख्य सड़क, पुरानी शहर सहित अन्य इलाको में पानी भर गया।

हालांकि कुछ स्थानों पर बारिश रुकने के कुछ घण्टों बाद जल-जमाव स्वतः ही समाप्त हो गया। पर कुछ इलाके ऐसे भी हैं जहाँ के निवासियों के लिये जल-जमाव एक दीर्घकालिक समस्या बन गई है। स्थानीय निवासिओं को नाली के पानी से होकर गुजरना मजबूरी बन गई है। नगर प्रशासन की सारी कोशिशें बेकार साबित हो रही हैं। इस समस्या के बारे में जब कार्यपालक पदाधिकारी विजय कुमार को जानकारी दी गई तो उन्होंने कहा कि वो खुद इन स्थानों का निरीक्षण कर जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान करने की भरपूर कोशिश करेंगे।

शहर में जमे पानी का नजारा

साथ ही उन्होंने बताया कि इस समस्या के जिम्मेदार कहीं न कहीं आम लोग भी हैं। वे बीच सड़क प्लास्टिक सहित अन्य कचरे फेंक देते हैं। जिसके कारण बरसात में नालियों के मुंहाने जाम हो जाते हैं। जिसके कारण नालियों का पानी सड़क पर आ जाता है। उनकी ये बात भी कहीं न कहीं सही प्रतीत होती है। इन समस्याओं के जबावदेह किसी न किसी रूप में हम और आप भी हैं। फिर भी नगर प्रशासन को इस समस्या के उत्तरदायित्व से पूरी तरह मुक्त नहीं किया जा सकता। नगर प्रशासन को इस बारे में गहराई से सोचकर शहर में हर साल होने वाले इस समस्या का सम्पूर्ण समाधान करने की जरूरत है।

Back to top button
error: Content is protected !!