जागरूकताशेखपुरास्वास्थ्य

पदाधिकारियों ने किया टीकाकरण स्थल का निरीक्षण, ग्रामीणों ने सभी को टीका नहीं लगाने की शिकायत की

नुक्कड़-नाटक दल ने ग्रामीणों को किया जागरूक इस गांव में आज कलाकारों के द्वारा नुक्कड़-नाटक के माध्यम से स्थानीय लोगों को जागरूक किया गया।

Sheikhpura: जिलाधिकारी इनायत खान के सख्त निर्देश के बाद जिले में covid-19 टीकाकरण की रफ्तार में तेजी देखने को मिल रही है। गांव-गांव नुक्कड़-नाटक व अन्य माध्यमों से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इस कार्य में अधिकारी वर्ग के लोग भी भाग ले रहे हैं। वहीं वरीय पदाधिकारियों के द्वारा इसकी लगातार मोनिटरिंग भी की जा रही है। इसी क्रम में आज चेवाड़ा प्रखंड के लोहान गांव में सिविल सर्जन डॉ कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह एवं डीपीआरओ सत्येंद्र प्रसाद के द्वारा संयुक्त रूप से टीकाकरण केंद्र का औचक निरीक्षण किया गया।

इस बाबत डीपीआरओ ने बताया कि यहां केवल 50 व्यक्तियों का ही टीकाकरण किया गया था।दरअसल नुक्कड़-नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक करने के उपरांत टीकाकरण के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। लेकिन दवा नहीं रहने के कारण उन्हें टीका नहीं दिया जा सका। ग्रामीणों के द्वारा इस बात की शिकायत के बाद सिविल सर्जन के द्वारा टीकाकर्मियों को पर्याप्त संख्या में टीका साथ लेकर चलने का निर्देश दिया गया। वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि टीकाकर्मी 12 बजे आकर 1 बजे ही बापस चले जाते हैं, जिसके कारण सभी व्यक्तियों का टीकाकरण नहीं हो पाता है।

नुक्कड़-नाटक देखने को उमड़ी भीड़

नुक्कड़-नाटक दल ने ग्रामीणों को किया जागरूक
इस गांव में आज कलाकारों के द्वारा नुक्कड़-नाटक के माध्यम से स्थानीय लोगों को जागरूक किया गया। इस अवसर पर सिविल सर्जन के द्वारा विस्तार से लोगों को टीके का महत्व बताया गया। वहीं डीपीआरओ ने कहा कि इस महामारी के दौर में जीवन को सुरक्षित रखने के लिये टीका अनिवार्य है। इसलिये सभी व्यक्ति टीका जरूर लगवाएं। उन्होंने बताया कि इसके बाद भी मास्क लगाना एवं सोशल डिस्टेंस का पालन करना भी अनिवार्य है।

Back to top button
error: Content is protected !!