जरा हट केजागरूकताजानकारीबिहारशेखपुरासमाजसेवा

बिहार राज्य के सभी 38 जिलों के दिव्यांगजनों के लिए ऑनलाइन ई-न्यायालय का होगा आयोजन

बिहार राज्य के सभी 38 जिलों के दिव्यांगजनों के सहायतार्थ हेतु 24 अप्रैल (शनिवार) को सुवह 11 बजे से अपराहण 2 बजे तक ऑनलाइन ई-न्यायालय का आयोजन किया जाएगा।
बिहार सरकार समाज कल्याण विभाग के द्वारा यह आयोजन कोविड-19 संक्रमण के दौरान दिव्यांगजनों की सुरक्षा एवं संरक्षण के लिए व्यापक दिव्यांगता समावेशी दिशा-निर्देशों के तहत विडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के माध्यम से किया जाएगा।
जिसमें बिहार राज्य के सभी जिलों के दिव्यांगजनों को कोविड-19 के संकमण के इस दौर में हो रही समस्याओं एवं शिकायतों का निवारण किया जायेगा।
जिसमें उनके पेंशन, राशन एवं राशन कार्ड, पुनर्वास, कोविड-19 राहत, मनरेगा जॉब कार्ड सहित अन्य समस्याओं से संबंधित शिकायतें आनॅलाइन न्यायालय में कर सकते हैं।
आवेदक लिखित शिकायत ऑनलाइन लिंक https://forms.gle/cBGG2wZGCghkAaWa8 पर कर सकते हैं या अपना हस्तकलिखित शिकायत पत्र पूरा पता के साथ, दिव्यांगता प्रमाण पत्र, आधारकार्ड, फोटो, मोबाइल नं०, ईमेल आदि के साथ कार्यालय के वेबसाईट https://www.scdisabilities.org/online-complaints.php
ईमेल scdisability2008@gmail.com या व्‍हाट्सअप नं० 7004710584 पर 22 अप्रैल (गुरूवार) अपराहण् 5 बजे तक कर सकते हैं।
शिकायत पत्र स्वीकार होने के बाद आवेदक को ई-‍कोर्ट में ऑनलाइन भाग लेने हेतु कोड या लिंक दिया जायेगा। जिससे वो ई-कोर्ट में ऑनलाइन जुड़ सकते हैं, जहां उनकी समस्या का निवारण किया जायेगा। विशेष जानकारी के लिए हेल्पलाईन नं० 8448385590 पर संपर्क किया जा सकता है।

Back to top button
error: Content is protected !!