प्रशासनशेखपुरा

कुल 196 लोग कोरोना को दे चुके हैं मात, पढ़ें पूरे जिले का हाल

शेखपुरा जिले में कोरोना के दूसरे चरण के संक्रमण ने एक तरफ जहां तेजी से मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है। वहीं जिले में तेजी से इन मरीजों की रिकवरी भी हो रही है, अब तक इस संक्रमण को मात देकर कुल 196 मरीज ठीक हुए हैं।

जिला सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार जिले में कुल 19958 टेस्ट किये गया है, जिसमें कुल 620 पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। जिले में अभी सक्रिय मरीजो की कुल संख्या 420 है। जिनमें 40 जखराज स्थान स्थित आईसोलेशन सेंटर में भर्ती हैं, वहीं 380 मरीज होम आईसोलेशन में हैं। सभी मरीजों की डॉक्टरों के द्वारा पुरी निगरानी की जा रही है। उन्हें जरूरी स्वास्थ्य परामर्श व समय पर दवाईयां दी जा रही हैं।

विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक जिले में अबतक कुल 4 लोगों की मृत्यु हुई है। वहीं यह भी बताया गया कि जिले में 16 एक्टिव कंटेनमेंट जोन व 72 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाये गए हैं। इसके अलावा अब तक जिलेवासियों को इस संक्रमण से मुक्त करने के लिए 44383 व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा चुका है।

साथ ही जिला प्रशासन ने आम लोगों से उचित दूरी का पालन करते हुए मास्क लगाने एवं सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का पालन करने की अपील किया है।

Back to top button
error: Content is protected !!