जागरूकताजानकारीशेखपुरा

बरबीघा में कोरोना संक्रमण ने बनाया रिकॉर्ड, जानें अपने अस्पताल का पूरा हाल

शेखपुरा जिले के बरबीघा में कोरोना संक्रमितों के आंकड़े ने आंकड़े ने अपना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। रेफरल अस्पताल में आज 231 संदिग्धों की जांच एंटीजेन किट से हुई। जिसमें रिकॉर्ड 35 नए संक्रमित मरीज पाए गए हैं।

बताते चलें कि इसके पूर्व सोमवार को 121 में 34 जबकि रविवार को 60 में 20 संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं टीकाकरण की बात करें तो आज इस प्रखण्ड में कुल 130 लोगों को टीका लगाया गया है। वहीं सोमवार को 80 जबकि रविवार को 60 लोगों को टीका लगाया गया था। ये आंकड़े बरबीघा रेफरल अस्पताल प्रबंधन की तरफ से दिया गया है।

वहीं दूसरी तरफ सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रेफरल अस्पताल मात्र चार डॉक्टरों के भरोसे चल रहा है। जिनमें 2 महिला एवं 2 पुरुष हैं। बाकी के सभी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। सूत्रों की माने तो इस अस्पताल के 7 डॉक्टर, फार्मासिस्ट, अकाउंटेंट, अस्पताल प्रबंधक, X-ray टेक्नीशियन, एक पिरामल कर्मी सहित लगभज 4 एएनएम फिलहाल कोरोना पॉजिटिव हैं। ये सभी यहां आने वाले मरीजों के सम्पर्क में आने से पॉजिटिव हुए हैं। बाबजुद इसके बाकी के सभी स्वास्थ्य कर्मी मानवता की खातिर लगातार लोगों की सेवा में लगे हैं। कोरोना के डर से परे यहां आज भी टीकाकरण और जांच अभियान बदस्तूर जारी है। नाम नहीं छापने की शर्त पर एक स्वास्थ्य कर्मी ने बताया कि सभी जरूरी सावधानी बरतने के बाद इतने डॉक्टर व अस्पताल कर्मी पॉजिटिव हो गए हैं। हम सभी के घर में परिवार है, बच्चे हैं। हर रोज संक्रमित होने का खौफ बना रहता है। फिर जब अपनी ड्यूटी का ख्याल आता है तो डर खत्म हो जाता है। ये स्थिति सिर्फ बरबीघा की ही नहीं है, शेखपुरा जिले के सभी अस्पतालों की कमोवेश यही स्थिति है। और सिर्फ शेखपुरा ही नहीं पूरे देश के अस्पतालों की यही स्थिति है। मगही न्यूज ऐसे सभी कोरोना वारियर्स को सलाम करता है और लोगों से भी ये अपील करता है कि परिस्थितियों को देखते हुए इनका सम्मान करें, सहयोग करें। कोरोना गाइड लाइन का पालन कर अपना और अपने लोगों का ख्याल रखें।

Back to top button
error: Content is protected !!