प्रशासनशेखपुरा

शेखपुरा में कोरोना के हालात का जिला प्रशासन ने दिया संपूर्ण जानकारी, देखें कहाँ-कहाँ पहुंचा कोरोना

शेखपुरा जिले में कोविड-19 के एक बार फिर से बढ़ते प्रकोप के बाद आज शुक्रवार को मीडिया को इसकी विस्तृत जानकारी दी गई। जिलाधिकारी इनायत खान के निर्देश पर समाहरणालय के मंथन सभागार में उप विकास आयुक्त सत्येंद्र कुमार सिंह व सिविल सर्जन डॉ कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह ने संयुक्त रुप से मीडिया को ब्रीफिंग दिया।
6 प्रखण्डों के कुल 38 गांव हैं कोरोना से प्रभावित
इस सम्बंध में उप विकास आयुक्त ने बताया कि शेखपुरा जिले के सभी 6 प्रखंडों के कुल 38 गांव कोविड-19 से प्रभावित हो चुके हैं। जिसमें शेखपुरा के 22, अरियरी के 5, बरबीघा के 7, चेवाड़ा के 2 और घाटकुसुम्भा व शेखोपुरसराय के एक-एक गांव में कोरोना का संक्रमण पहुंच चुका है। इसकी रोक-थाम हेतु जिले में 15 कंटेनमेंट जोन व माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं।
6 मरीज हुए ठीक वहीं 3 की मौत
उन्होंने बताया कि 1 मार्च से 8 अप्रैल तक जिले में कुल 15309 सैंपल लिया गया। जिसमें से 67 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें से 6 मरीज ठीक हुए हैं, वहीं 3 मरीजों की मौत भी हो चुकी है। फिलहाल जिले में 8 अप्रैल तक कुल 58 सक्रिय मरीज मौजूद हैं। जिनका स्वास्थ्य विभाग के द्वारा इलाज किया जा रहा है।
सभी केंद्रों में हो रहा गया टीकाकरण
सिविल सर्जन ने बताया जिले के स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण अभियान तेज कर दिया गया है। जिले में पर्याप्त मात्रा में टीका उपलब्ध है। 45 वर्ष से ऊपर के महिला एवं पुरुषों को कोरोना का निःशुल्क टीकाकरण किया जा रहा है। उन्होंने आम लोगों से इस अभियान में सहयोग का अपील भी किया है।
कोविड केयर सेंटर में डॉक्टरों की हुई प्रतिनियुक्ति
इसके अलावा सिविल सर्जन ने बताया कि जिले के मरीजों की उचित देख-भाल हेतु कोविड केयर सेंटर पूरी तरह तैयार है। वहां मेडिकल स्टाफ और डॉक्टरों को मुस्तैद कर दिया गया है। तत्काल प्रभाव से सदर अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रजनीकांत व अरियरी सीएचसी के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रविंद्र कुमार को वहाँ मेडिकल सुबिधाओं के साथ प्रतिनियुक्त कर दिया गया है। इसके अलावा जिलेवासियों की मदद के लिए कंट्रोल रूम पूरी तरह तैयार है।
बैठक में मौजूद अधिकारियों ने सभी जिलेवासियों से सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अक्षरशः पालन करने का अनुरोध करते हुए उन्हें सावधान और सतर्क रहने को भी कहा है।

Back to top button
error: Content is protected !!