खास खबर/लोकल खबरशेखपुरा

कोरोना मरीजों के रिकवरी रेट बढ़ने से उत्साहित है जिला प्रशासन, 51 और मरीज हुए स्वस्थ

जिलाधिकारी शेखपुरा इनायत खान के मार्गदर्शन में कोविड-19 के संक्रमित मरीजों का कारगर ढंग से देखभाल किया जा रहा है।जिस अनुपात में जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ी है, उसी अनुपात में रिकवरी दर भी बढ़ी है। कल 9 अगस्त को जिले में कुल 57 संक्रमित मरीज मिले थे और 51 मरीज स्वस्थ होकर घर भी चले गए।

आज 27 संदिग्ध मरीज पॉजिटिव मिले हैं और 51 मरीज आज भी स्वस्थ होकर अपने अपने घरों को लौट गए हैं।

जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के बेहतर समन्वय से रिकवरी का दर जिले में काफी अच्छा है। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा भी बेहतर कार्य किया जा रहा है। मांग के अनुसार सभी संदिग्ध व्यक्तियों का सैंपल लेकर जांच किया जाता है और आधे घंटे में उनको रिपोर्ट दे दिया जाता है। इधर पॉजिटिव होने वाले मरीजों की संख्या में काफी कमी आई है और रिकवरी दर काफी बढ़ा है। जिले के नागरिक जितना जागरूक होंगे उतना कोविड-19 के संक्रमण दर घटेगा। सावधानी ही इसका सर्वोत्तम दवा है। बाजारों में दुकानदार और ग्राहक मास्क का प्रयोग करेंगे, सोशल डिस्टेंस का अनुपालन करेंगे और हैंडवाश का प्रयोग करेंगे तो कोरोना वायरस का संक्रमण काफी घट जाएगा।

इधर लगभग 80% नागरिक मास्क का उपयोग शुरू किए हैं लेकिन सही ढंग से नहीं लगाने से भी इसका संक्रमण बढ़ा है। जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी सत्येंद्र प्रसाद ने बताया कि जिला प्रशासन के द्वारा होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों के बेहतर इलाज के लिए चिकित्सीय दूरभाष नम्बर जारी किया गया है। इसके अलावा जिला नियंत्रण कक्ष भी 24 घंटे कार्य कर रहा है। टोल फ्री नंबर भी दिया गया है। जो व्यक्ति होम आइसोलेशन में है, वह 24 घंटे में कभी भी संपर्क कर सकते हैं। टेलीमेडिसिन का ऑफिस 10:00 बजे दिन से शाम 5:00 बजे तक कार्य करता है। 2 दिनों के अंदर टेलीमेडिसन से संपर्क करने वाले मरीजों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है।

Back to top button
error: Content is protected !!