खास खबर/लोकल खबरशिक्षाशेखपुरा

कॉलेज में नामांकन को लेकर विधार्थी परिषद ने लगाया may I help u का काउंटर

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई शेखपुरा और रामाधीन महाविद्यालय छात्रसंघ के द्वारा आज रामाधीन महाविद्यालय में may i help you का काउंटर लगाया गया। जिसमें रामाधीन महाविद्यालय छात्रसंघ के अध्यक्ष सृष्टि सृजन, उपाध्यक्ष सह नगर मंत्री आकाश कश्यप, विश्वविद्यालय प्रतिनिधि इंद्रदमन कुमार, पूर्व महासचिव टीएमबीयू रोहित कुमार के द्वारा छात्र-छात्राओं के समस्याओं का निवारण किया गया और परीक्षा फॉर्म भरने में हो रही दिक्कतों को दूर किया गया। साथ ही कोविड-19 से बचाव के लिए उपायों के बारे में जानकारी भी दी गई। नगर मंत्री आकाश कश्यप ने बताया कि रामाधीन महाविद्यालय में इंटरमीडिएट सेशन 2020-22 में नामांकन के लिए फॉर्म भरा जा रहा है, जो कि 12 अगस्त तक भरा जाएगा। जिसके लिए बहुत ही कम समय बाकी है और बड़े स्तर पर छात्र छात्राएं नामांकन के लिए आ रहे हैं। जिससे कि विद्यार्थियों में कोरोना फैलने का खतरा भी अधिक है और उन्हें नामांकन भी हर हाल में करवाना है। इसलिए विद्यार्थी परिषद के द्वारा लोगों की सहायता करने के लिए यह काउंटर लगाया गया। ताकि सभी विद्यार्थियों की मदद की जा सके और सुरक्षित तरीके से उनका नामांकन हो जाए। वहीं टीएमबीयू के पूर्व महासचिव रोहित कुमार ने बताया कि इस वैश्विक महामारी में विद्यार्थियों का सत्र पहले से ही पीछे हो गया है और सभी जगह नामांकन भी चालू हो गया है। वैसे में किसी विद्यार्थियों को कोई परेशानी ना हो इसलिए विद्यार्थी परिषद द्वारा काउंटर लगाकर विद्यार्थियों की मदद की जा रही है। साथ ही कोरोना से बचाव को लेकर मास्क लगाने, सैनिटाइजर का प्रयोग करने को लेकर उन्हें जागरूक किया जा रहा है और सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करवाया जा रहा है।
यहां यह भी बताना जरूरी है कि विद्यार्थी परिषद के द्वारा लगातार इस वैश्विक महामारी में भी छात्र हित और समाज हित में लगातार कार्य किया जा रहा है। कोरोना के शुरुआत से ही महाविद्यालय में और दलित टोलों में लोगों को इसके प्रति जागरूक किया गया था। उसके बाद लोगों के बीच मास्क और सेनीटाइजर का भी वितरण किया गया। साथ ही लगभग एक हजार परिवारों के बीच राशन पैकेट का भी वितरण किया गया था। उसके अलावा शैक्षणिक गतिविधियों में विद्यार्थियों को पठन-पाठन में हो रही समस्याओं को लेकर विद्यार्थी परिषद के द्वारा महाविद्यालय में ऑनलाइन क्लास की भी शुरुआत की गई थी। साथ ही किसी प्रकार की समस्या के लिए लगातार हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया जा रहा है।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा छात्र हित में किए गए इस कार्य की प्रधानाचार्य डॉ दिवाकर कुमार, प्रोफेसर लेफ्टिनेंट राहुल कुमार, डॉ अमित कुमार इत्यादि ने प्रशंसा की।
इस अवसर पर पंकज गुप्ता, चंदन कुमार, आनंद कुमार, राहुल कुमार, अंकित कुमार, विनोद कुमार, सोनू कुमार, श्याम सुंदर कुमार आदि ने भी विद्यार्थियों की सहायता की।

Back to top button
error: Content is protected !!