खास खबर/लोकल खबरशेखपुरा

सभी स्वास्थ्य केंद्रों का होगा भौतिक जांच,तिथि जारी, कोरोना से सम्बंधित जांच एवं सुबिधा की होगी समीक्षा, डीएम ने समीक्षा रूटीन किया जारी

शेखपुरा में डीएम इनायत खान कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रतिदिन कारगर प्रयास कर रही है। इसके तहत अब सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों की अलग-अलग तिथि पर विस्तृत समीक्षा की जाएगी। उन्होंने बताया कि देश कोविड-19 के वैश्विक महामारी से लड़ रहा है। इसके तहत शेखपुरा जिला के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में अब तक किए कार्यों की विस्तृत एवं अति आवश्यक समीक्षा किया जाना जरूरी है। जिससे की आम जनता को अधिक से अधिक सुलभ तरीके से सभी चिकित्सीय सुबिधा का लाभ दिलाया जा सके की covid-19 की जांच में तेजी आ सके। कोरोना वैश्विक महामारी के समय स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी सबसे अधिक है और जिला प्रशासन सभी कार्यों का ससमय मॉनिटरिंग कर रहा है। आम जनता को सुलभ तरीके से इलाज की सुविधा प्रदान करने के लिए हर संभव कदम उठाए जा रहे हैं। इसको और कारगर एवं सुचारू बनाने के लिए जिलाधिकारी के अध्यक्षता में सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण और समीक्षा सिविल सर्जन शेखपुरा, एसीएमओ, डीपीएम, एम ओ आइ सी, प्रखंडों के वरीय प्रभारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी अंचलाधिकारी के साथ की जाएगी।

बरबीघा एवं शेखोपुरसराय 4 अगस्त, चेवाड़ा एवं घाटकुसुम्भा 5 अगस्त, शेखपुरा एवं अरियरी 6 अगस्त

सरकार के जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तृत समीक्षा की जाएगी। इसके तहत कोविड-19 की नियमित जांच की अद्यतन स्थिति जांच एवं चिकित्सकीय सुविधा हेतु माइक्रोप्लान का निर्माण, संदिग्ध पाए गए मरीजों को कीट की उपलब्धता एवं होम आइसोलेशन एवं आइसोलेशन में देखरेख की स्थिति में मरीजों की स्थिति एवं उनके चिकित्सीय परामर्श की स्थिति, पीएचसी स्तर पर नियंत्रण कक्ष की स्थापना, दवा की उपलब्धता एवं अन्य विषयों पर विस्तृत समीक्षा की जाएगी।

Back to top button
error: Content is protected !!