खास खबर/लोकल खबरसमाजसेवा

बरबीघा में भीड़ को हटाने खुद सड़क पर उतरे अधिकारी, फिर भी नहीं मान रहे हैं लोग, रिपोर्ट दे रहा है आने वाले तूफान की चेतावनी

रक्षाबन्धन की खरीदारी के लिये बरबीघा बाजार में आज भारी भीड़ उमड़ पड़ी। इस कोरोना काल में इतनी भीड़ में लोग बिना मास्क के बिना सोशल डिस्टेंसिंग के सुरक्षा नियमों की अनदेखी कर रहे थे। मगही न्यूज ने इस खबर को प्रकाशित भी किया था।
कार्यपालक पदाधिकारी कुमार ऋत्विक ने खुद पुलिसबल के साथ पैदल मार्च कर पूरे शहर का दौरा किया और लोगों से भीड़ नहीं लगाने का अनुरोध किया। बाबजूद इसके लोग नियमों की अनदेखी करते पाए गए।
एक रिपोर्ट के मुताबिक टेस्ट में संक्रमित मरीजों की संख्या 10% से ज्यादा मिलना सामुदायिक संक्रमण के फैलाव का इशारा है। बरबीघा में तो हर रोज जांच में ये आंकड़ा 10% से ज्यादा का है। इससे साफ पता चलता है कि बरबीघा कोरोना के कम्युनिटी ट्रांसफर की ओर बढ़ रहा है। अब लोग खुद नहीं चेते तो आनेवाले दिनों में स्थिति और भयावह हो सकती है। सरकारी अधिकारी और कर्मी भी हमारी तरह आम इंसान हैं, रोबोट नहीं। इस संक्रमण से खतरा उन्हें भी उतना ही है, जितना आपको और हमें है। अब आपको और हमको खुद समझना होगा, आने वाली स्थिति की भयावहता को देखते हुए अब समय आ गया है कि सुरक्षा नियमों का पालन करें। जब तक कोई ठोस उपाय नहीं निकलता है, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को जीवन का हिस्सा बन लें। जितना जरूरी हो घर पर ही रहें। तभी हमारा समाज सुरक्षित रह सकेगा।

Back to top button
error: Content is protected !!