खास खबर/लोकल खबरशेखपुरा

बिना मास्क पहने लोगों पर होगी दण्डात्मक कारवाई, डीएम ने सभी बीडीओ को दिया अभियान चलाने का निर्देश, कल होगा कोरोना अस्पताल का उद्घाटन

शेखपुरा में कोविड-19 का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। जिलाधिकारी इनायत खान के द्वारा इसकी रोकथाम के लिए सशक्त कारगर कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने सभी दंडाधिकारियों और प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देशित किया कि बिना मास्क के बाहर घूमने वालों पर सख्त पाबंदी करें। मास्क के बिना बाहर घूमने पर कोविड-19 का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। मास्क संक्रमण को फैलने से रोकता है साथ ही साथ दूसरे व्यक्ति को संक्रमित भी नहीं करता है। कोविड-19 के संक्रमण से बचने के लिए आज सबसे बड़ा हथियार मास्क और सोशल डिस्टेंस का अनुपालन है।

जिले में आज कोबिड-19 के संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 523 हो गई है। जिसमें से 336 व्यक्ति स्वस्थ होकर अपने-अपने घर लौट गए हैं। रिकवरी होने का प्रतिशत जिला में 64% से अधिक है। अभी सक्रिय कोविड-19 के संक्रमित मरीजों की संख्या 187 है।

 जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में सभी संक्रमित मरीजों का बेहतर देखभाल किया जा रहा है। जिसके कारण प्रतिदिन 15 से अधिक व्यक्ति स्वस्थ होकर अपने-अपने घर जा रहे हैं। कोविड-19 के ऐसे मरीज जिन की स्थिति नाजुक होगी। उनके लिए नवनिर्मित अनुसूचित जाति छात्रावास में 50 बेड की व्यवस्था की जा रही है। ऑक्सीजन एवं सभी सामानों से सुसज्जित यह विशेष अस्पताल बनाया जा रहा है। आज इस नवनिर्मित हॉस्पिटल को सभी आवश्यक सामानों से सुसज्जित किए जा रहा है। जिलाधिकारी के निर्देश पर सिविल सर्जन शेखपुरा, एसीएमओ एवं प्रबंधक इस कार्य को अंतिम रूप देने में लगे हुए हैं।

इस डेडिकेटेड अस्पताल का कल हर हाल में उद्घाटन किया जाएगा।

Back to top button
error: Content is protected !!