रोजगारशेखपुरासमाजसेवा

कोविड-19 में भी जीविका दीदी का स्वरोजगार हेतु बढ़ते कदम

वैश्विक महामारी कोविड-19 के इस दौर में जीविका दीदी का लगातार बढ़ते कदम यह दर्शाता है कि आपदा को अवसर कैसे बनाना है। कंचन देवी आराधना जीविका स्वयं सहायता समूह विद्यापुर से जुड़कर अपने समूह में से ऋण लेकर ब्यूटी पार्लर खोल कर अपना स्वरोजगार शुरू करने का मजबूत निर्णय के साथ अरियरि प्रखंड के हुसैनाबाद पंचायत के विद्यापुर गांव में न्यू खुशी ब्यूटी पार्लर का विधिवत मास्क लगाकर एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए जीविका के बीपीएम रणजीत कुमार एवं मुखिया आलोक कुमार के द्वारा संयुक्त रूप से फीता काटकर उद्घाटन किया गया।

बीपीएम रंजीत कुमार ने बताया कि कोरोना के चलते हुए लॉकडाउन ने हर तरह से कारोबार पर ताला लगा दिया था। ग्रामीण जीविका दीदी को स्वरोजगार उपलब्ध कराने के लिए शक्ति जीविका महिला ग्राम संगठन विद्यापुर ने सामाजिक दायित्व को समझते हुए ग्राम संगठन सामान्य ऋण के तहत ऋण देकर स्वरोजगार के लिए अपने सदस्यों को प्रेरित किया है। जो सराहनीय कदम है।

इस मौके पर जीविका के सामुदायिक समन्वयक रणधीर कुमार, क्षेत्रीय समन्वयक संजीव कुमार, सामुदायिक समन्वयक आभा कुमारी, सामुदायिक समन्वयक रानी दीपमाला और समूह की दीदीयां मौजूद थी।

Back to top button
error: Content is protected !!