खास खबर/लोकल खबरशेखपुरा

जिले में कोरोना का आँकड़ा 487 पहुँचा, लॉक डाउन में कोरोना को करना है लॉक तो सतर्कता और सावधानी जरूरी, आम लोगों का सहयोग जरूरी – डीएम इनायत खान

डीएम इनायत खान ने चिकित्सा अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि सभी संदिग्ध मरीजों की कोविड-19 की जांच करना सुनिश्चित करें। इस प्रक्रिया में किसी मरीज को अनावश्यक नहीं रोका जाए एवं यथाशीघ्र उनका सैंपल लेकर ट्रूनेट मशीन, रैपिड एंटीजेन डिटेक्शन कीट एवं एम्स के माध्यम से रिपोर्ट दिया जाए। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार के निर्देशों का शत प्रतिशत अनुपालन करने पर जिला में कोविड-19 के संक्रमण को रोकने में समर्थ होंगे। कोविड-19 के संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए जिला प्रशासन कृत संकल्पित है। सभी चौक चौराहों पर दंडाधिकारी पुलिस अधिकारी एवं काफी संख्या में पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है। जिलाधिकारी ने कहा कि मास्क का उपयोग, सोशल डिस्टेंस का अनुपालन एवं साबुन/ हैंडवाश से अपने हाथों की लगातार सफाई करें।

अब सभी प्रखंड स्तरीय अस्पतालों में एक दिन में 30 सैंपल की जांच होगी

सभी संदिग्ध मरीजों की जांच में तेजी लाने के लिए अधिकारी के द्वारा सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में रैपिड एंटीजन डिटेक्शन कीट के द्वारा जांच शुरू कर दी गई है। सभी संदिग्ध मरीजों का सैंपल लेकर जांच किया जा रहा है। सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में यह कार्य शुरू हो गया है। सभी केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में rapid antigen kit सुलभ करा दिया गया है। जिले में rapid antigen kit की कोई कमी नहीं है। अब सभी प्रखंड स्तरीय अस्पतालों में एक दिन में 30 सैंपल की जांच होगी।

संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 487, 317 हुए ठीक

डॉ कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह एसीएमओ ने बताया कि जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 487 हो गई है। सदर अस्पताल के मैनेजर, स्वास्थ्य कर्मी, बुनियादी केंद्र शेखपुरा के कर्मी, लोक जन शिकायत के कर्मी डी एस पी आफिस के कर्मी सहित कई लोग आज भी इसकी चपेट में आये हैं। जिसमें से 317 व्यक्ति स्वस्थ होकर अपने-अपने घर चले गए हैं। इस समय सक्रिय मरीजों की कुल संख्या 170 है। होम आइसोलेशन में 112 एवं जखराज स्थान केंद्र में 58 व्यक्तियों का बेहतर इलाज किया जा रहा है। गंभीर रूप से बीमार मरीजों को बेहतर इलाज के लिये पावापुरी मेडिकल कॉलेज भेजा जाएगा।

Back to top button
error: Content is protected !!