खास खबर/लोकल खबरशिक्षाशेखपुरासमाजसेवा

डॉक्टर दिव्या ज्योति का मेडिकल में NEET (PG) क्वालिफाई कर उच्च शिक्षा (MD) में चयन

शेखपुरा जिला के शेखोपुरसराय प्रखंड स्थित नीमी ग्राम निवासी डॉ दिव्या ज्योति का चयन मेडिकल में उच्च शिक्षा हेतु हो गया है। मेडिकल कॉलेज ऑफ इंडिया ने राज्य के रैंक के अनुसार ऑनलाइन काउंसेलिंग 22 जुलाई को किया। 23 और 24 जुलाई को विभाग का चयन करना था। 25 जुलाई को रिजल्ट दिया गया। 26 और 27 जुलाई को नामांकन के लिए कहा गया था। डॉक्टर दिव्या ज्योति का चयन जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल, भागलपुर में हुआ है। उन्हें चॉइस के आधार पर पैथोलॉजी विभाग दिया गया है। विभाग और कॉलेज दोनों अपग्रेड होने के काफी चांस हैं। इन्होंने अपना MBBS पटना मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल (PMCH), पटना से पूरा किया। इनका MBBS में 2013-2018 बैच था और इंटर्नशिप 2019 में पूरा हुआ।
NEET (PG) की परीक्षा जनवरी के पहले सप्ताह को सम्पन्न हुआ और जनवरी के ही अंतिम सप्ताह को रिजल्ट आया। मार्च में काँसेलिंग होना था और अप्रैल से पढ़ाई शुरू होनी थी। लेकिन कोरोना के इस संकटकाल के कारण इन सब प्रक्रियाओं में देरी हुई।
विदित हो कि डॉक्टर दिव्या ज्योति, डॉक्टर आनंद जयकिशन की बहन और पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष, शेखपुरा डॉक्टर (प्रोफेसर) किरण देवी की सुपुत्री हैं। यह पूरे जिले के लिए गौरव की बात है। माननीय विधानपार्षद संजय प्रसाद, रालोसपा के राष्ट्रीय महासचिव राहुल कुमार, भाजपा कार्यकारिणी सदस्य संजीत प्रभाकर, राजद के  महासचिव अनिल शंकर सिन्हा, शेखपुरा से वरिष्ठ पत्रकार नवीन कुमार, सचिन शेरगिल, अहमद जी, चरुआवां से राजद नेता वाहिद खान, कटारी से भवेश भारती जी, डॉक्टर अशुतोष कुमार, बरबीघा से नगर परिषद अध्यक्ष रौशन जी, रविशंकर जी, देवदत्त कुमार, अमित प्रियदर्शी, शेखोपुरसराय से रौशन, रोहित भारद्वाज, नीमी से उदयशंकर कुमार, नटवर सिंह, नवीन कुमार, सुमन इत्यादि बहुत सारे लोगों ने अपनी खुशी जाहिर की।

Back to top button
error: Content is protected !!