कोरोनाखास खबर/लोकल खबरशेखपुरा

16 लोगों ने कोरोना को दी मात, 3 और हुए पॉजेटिव, सुधार में आ रहा है तेजी, कोरोना को लेकर जिला प्रशासन है सजग और सतर्क

शेखपुरा जिला में कोरोना वायरस के संक्रमित व्यक्तियों की संख्या में लगातार वृद्धि होने के साथ सुधार भी तेजी से हो रहा है। डॉ कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह एमसीएमओ शेखपुरा ने बताया कि अब तक जिला से 3976 सैंपल की जांच की गई है, जिसमें एम्स में 2104, ट्रू नेट मशीन से 1624 और रैपिड टेस्ट किट से 248 सैंपल की जांच की गई है। उन्होंने बताया कि आज 3 व्यक्तियों का सैंपल पॉजिटिव पाया गया है जो एक ही परिवार के हथियावां गांव के हैं। आज 16 व्यक्ति स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं। स्वस्थ होकर घर जाने वाले कुल व्यक्तियों की संख्या 303 हो गई है। अभी सक्रिय मरीजों की कुल संख्या 166 है।

बदल कर अपना व्यवहार, करो कोरोना पर वार

कोरोना वायरस से बचने के लिए लॉक डाउन का अनुपालन पूर्ण रूप से किया जाना बहुत जरूरी है। इसके अलावा मास्क का उपयोग सोशल डिस्टेंसिंग एवं हैंडवाश या साबुन से हाथ की सफाई भी जरूरी है। दूसरी तरफ डीएम इनायत खान के निर्देश के आलोक में कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। सभी चौक चौराहों पर अनावश्यक घूमने वालों को रोका टोका जा रहा है और मास्क की उपयोगिता बताई जा रही है। बिना मास्क घूमने वालों पर आर्थिक दंड लगाते हुए उन्हें निशुल्क मास्क भी दिया जा रहा है।

हमेशा सरकार के दिए गए दिशा निर्देशों का अनुपालन जरूर करें। हम सब मिलकर ही कोरोना संक्रमण के चेन को रोक सकते हैं- डी पी आर ओ, शेखपुरा

अभी तक की तीन सौ तीन व्यक्ति आइसोलेशन केंद्र से स्वस्थ होकर अपने घर चले गए हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि सजग रहें सतर्क रहें लेकिन भयभीत नहीं हो। जैसे ही कोरोना वायरस का लक्षण महसूस हो तो अपने नजदीकी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से संपर्क करें या जिला नियंत्रण का दूरभाष संख्या 06341 225172 पर अवश्य संपर्क करें।

Back to top button
error: Content is protected !!