कोरोनाखास खबर/लोकल खबरलॉक डाउनशेखपुरा

जिलाधिकारी ने जिलावासियों से की मार्मिक अपील, सतर्कता ही कोरोना की अचूक दवा,5 महिलाओं सहित 25 नए पॉजेटिव केस निकले

कोरोना वायरस का दायरा जिले में कुछ लोगों के लापरवाही के कारण लगातार बढ़ रहा है। इससे बचने के लिए सावधानी, सतर्कता एवं सजगता बेहद जरूरी है। जब तक इसका कोई कारगर दवाई नहीं आता है तब तक सावधानी ही इसका बचाव है। जी हां यह वक्तव्य है शेखपुरा की डीएम इनायत खान का जो बार-बार जिले वासियों से अपील कर रहे हैं कि बिना काम के घर से बाहर नहीं निकलें।

कोरोना वायरस के चेन को तोड़ने के लिए अपने अपने घरों में रहें। बहुत जरूरी हो तो मास्क पहनकर ही बाहर निकलें। सोशल डिस्टेंस का अनुपालन जरूर करें और अपना हाथ समय-समय पर हैंडवाश या साबुन से साफ करते रहें।

जिला प्रशासन कोविड-19 से मुक्त करने के लिए लगातार प्रयासरत है। कोविड संक्रमण के उन्मूलन के लिए जिलेवासियों का भी अपेक्षित सहयोग जरूरी है। वह स्वयं भी घर से नहीं निकलें और दूसरों को नहीं निकलने के लिए प्रेरित करें। इसके लिए प्रशासनिक पदाधिकारी लगातार प्रयास कर रहे हैं कि शेखपुरा में कोविड-19 के चेन अवश्य तोड़कर जिला को संक्रमण मुक्त किया जा सके।

डॉ कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह एसीएमओ ने बताया कि आज 25 नए संक्रमित व्यक्ति पाए गए हैं। जिसमें 5 महिलाएं हैं और 20 पुरुष हैं।संक्रमित व्यक्ति की संख्या कुल 466 हो गई है।

आज हथियावां, बड़ी दरगाह, होमगार्ड ऑफिस, माहुरी टोला, अहियापुर, शेखोपुरसराय, चांदनी चौक, अंबारी, खांडपर कटरा चौक, सदर हॉस्पिटल, केनरा बैंक ,बीडीओ ऑफिस बरबीघा, गिरहिंडा से संक्रमित व्यक्ति पाए गए हैं। जिनको आइसोलेशन में भर्ती किया गया है। अभी तक सक्रिय मरीजों की संख्या जिले में 196 है, जिसमें 115 व्यक्ति होम आइसोलेशन में हैं एवं 81 व्यक्ति जख़राज स्थान स्थित आइसोलेशन केंद्र में भर्ती हैं। जहां स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा बेहतर इलाज किया जा रहा है। अभी तक 258 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। सभी संक्रमित मरीजों को मेडिकल किट दिया गया है, जिसमें सभी प्रकार की आवश्यक दवाएं एवं परामर्श भी शामिल हैं।

Back to top button
error: Content is protected !!