खास खबर/लोकल खबरशेखपुरासमाजसेवा

डीएम के फ़रमान के बाद 24 घण्टे में 50 बेड का अत्याधुनिक कोविड-19 अस्पताल तैयार, कोरोना के गम्भीर मरीजों को अब नहीं भेजा जाएगा पटना

शेखपुरा जिले में डीएम इनायत खान कोविड-19 को लेकर सजगता दिखा रही है। जिस प्रकार प्रति दिन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है। वैसी स्थिति में जिले में उच्चस्तरीय स्वास्थ्य सुविधाओं का अभाव सभी को खल रहा था। डीएम ने दो दिन पूर्व ही जखराज स्थान स्थित आइसोलेशन बार्ड का निरीक्षण किया था और कई आवश्यक जरूरतों की कमी महसूस की और बेहतरीन सुबिधायें बहाल करने का निर्देश दिया था। हालांकि उपलब्ध संसाधनों के आधार पर भी बेहतर सुबिधायें दी जा रही थी। फिर भी बेहतरीन सुबिधाओं के अभाव में गम्भीर मरीजों को रेफर करना पड़ रहा था।

डीएम के निर्देश पर ही 24 घण्टे में कोविड-19 अस्पताल बनाया गया है।

कोविड -19 अस्पताल

जिसमें अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस 50 बेड लगाये गए हैं। ऑक्सीजन सहित अन्य सारी बेहतरीन सुबिधायें बहाल हो चुकी हैं। डॉक्टर भी तैनात हो चुके हैं।

अब किसी पॉजिटिव मरीज को गम्भीर स्थित में भी इलाज़ के लिए पटना भेजने की कोई जरूरत नहीं होगी।

अस्पताल में उपलब्ध सुविधाएं

दूसरी तरफ डॉ अशोक कुमार ने कहा कि डीएम के निर्देश पर कोरोना पॉजेटिव लोगों की सभी सुविधाओं का ख्याल रखा जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग चौकस है, किसी भी परिस्थिति में इलाज़ की बेहतर सुविधायें अब जिले में ही उपलब्ध होने के कारण मरीजों को कोई परेशानी नहीं होगी।

Back to top button
error: Content is protected !!