खास खबर/लोकल खबर

रोको-टोको अभियान में मास्क पहनने का सिखाया जा रहा है पाठ, उल्लंघन पर हो रही है कार्रवाई

मास्क की आवश्यकता और उसकी जरूरत को लेकर आज डीएम इनायत खान के निर्देश के आलोक में आज जिले के सभी चौक चौराहा पर रोको टोको अभियान चलाया गया। जिसके तहत बिना मास्क पहनकर घूमने वालों को आर्थिक दंड लगाते हुए मास्क पहनने का सख्त निर्देश दिया गया। जिले के चिन्हित स्थलों स्थानों पर दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। जो सजग रूप से सभी अपने-अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर उपस्थित होकर कोविड-19 की रोकथाम के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। जिले में इस समय कोविड-19 के संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। डॉ कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह एसीएमओ शेखपुरा ने बताया कि आज जिले में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 423 हुई है। जिले में स्वस्थ होने वाले व्यक्तियों की संख्या में भी लगातार वृद्धि हो रही है।

आज मेडिकल रिपोर्ट में बताया गया है कि 11 व्यक्ति स्वस्थ होकर अपने घर चले गए हैं। इस प्रकार जिले में रिकवरी होने वाले मरीजों की कुल संख्या 255 हो गई है। इस समय जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 168 रह गई है। आज सक्रिय मरीजों की संख्या में सबसे अधिक शेखपुरा प्रखंड का 19 और बरबीघा और अरियरी का दो दो व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं।

जिन्हें आइसोलेशन केंद्र में भर्ती किया गया है। जहां उनकी गहन निगरानी की जा रही है। उन्हें सभी प्रकार की आवश्यक दवाएं एवं मेनू के साथ भोजन एवं लगातार देखरेख किया जा रहा है।

आज संक्रमित व्यक्तियों में 14 पुरुष हैं एवं 09 महिलाएं हैं। संक्रमित व्यक्तियों में हथियावां, सोहडीह, बंगाली पर अहियापुर, मुरारपुर, जमालपुर बीघा, एफनी, जखराजस्थान, चांदनी चौक, सुरदासपुर, पीएचडी, ब्लॉक,अंचल ऑफिस आदि से संक्रमित व्यक्ति पाए गए हैं।

डीएम ने एक बार पुनः जिले वासियों से अपील किया है कि अपने अपने घरों में सुरक्षित रहें, बहुत जरूरी काम हो तो बाहर निकलें, लेकिन मास्क का उपयोग जरूर करें।

समय-समय पर अपने हाथों की साबुन या हैंडवाश से सफाई करते रहें। सोशल डिस्टेंस का अनुपालन जरूर करें और किसी भी व्यक्ति से 2 मीटर की दूरी बनाकर ही चलें। सावधानी ही कोविड-19 से बचने का सबसे सरल उपाय है। इससे घबराना या भयभीत नहीं होना है, बल्कि हम सभी मिलजुलकर कोरोना वायरस को भागएंगे।

Back to top button
error: Content is protected !!