कोरोनाखास खबर/लोकल खबरशेखपुरा

मास्क पहनने से 90 प्रतिशत कोरोना वायरस से हो सकता है बचाव, मास्क पहनने को लेकर चलाया गया अभियान, कईओं पर हुआ जुर्माना

इनायत खान जिलाधिकारी शेखपुरा के निर्देश के आलोक में आज बरबीघा और शेखपुरा नगर परिषद क्षेत्रों में मास्क चेकिंग अभियान एवं सोशल डिस्टेंस का अनुपालन के लिए विशेष ड्राइव चलाया गया। राकेश कुमार अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि सभी दंडाधिकारी अपने अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर उपस्थित होकर मास्क की चेकिंग सोशल और डिस्टेंस का अनुपालन कराते हुए पाए गए। डॉ कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह एसीएमओ ने बताया कि आज जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 378 हो गई है, इसमें से 225 व्यक्ति स्वस्थ होकर प्रमाण पत्र लेकर अपने घर चले गए हैं।अभी जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 153 है, जिसमें से 70 व्यक्ति सदर प्रखंड के जखराजस्थान स्थित आइसोलेशन केंद्र में इलाजरत रहते हैं एवं शेष व्यक्ति अपने घरों में आइसोलेटेड हैं।
जिलाधिकारी शेखपुरा अपने आधुनिकतम तकनीकों से लगातार व्हाट्सएप आदि के माध्यम से अधिकारियों एवं पुलिस ऑफिसर्स की उपस्थिति की निगरानी कर रहे थे। उन्होंने बताया कि यदि सभी लोग मास्क पहनना शुरू कर देंगे तो कोरोना वायरस का फैलाव 90% कम हो जाएगा। कोरोना वायरस से बचना है तो घर के बाहर निकलते ही मास्क जरूर पहने और सोशल डिस्टेंस का पालन करें। भीड़ से कोसों दूर रहें।
सभी स्थलों पर प्रखंड विकास पदाधिकारी और अंचलाधिकारी के द्वारा गहन निगरानी की गई।
डीपीआरओ ने बताया कि जितना अधिक मास्क का उपयोग करेंगे, उतना ही कोरोना वायरस फैलने की संभावना कम रहेगी। यह कार्यक्रम लगातार चलता रहेगा। संजुक्त आदेश का अनुपालन कराने के लिए समाहरणालय शेखपुरा में भी नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। जिसके माध्यम से सभी प्रतिनियुक्ति स्थलों पर गहन और पैनी नजर रखी जा रही है।

Back to top button
error: Content is protected !!