खास खबर/लोकल खबरशेखपुरा

लॉक डाउन में लापरवाही हुई तो दुकान, वाहन, प्रतिष्ठान होगा सीज, डियूटी पर तैनात मजिस्ट्रेट रहें सतर्क- डीएम इनायत खान

कोविड-19 से बचाव और सुरक्षा को लेकर डीएम इनायत खान ने कई महत्वपूर्ण एवं अहम फैसला लिया है और राज्य सरकार के निर्देश पर मजिस्ट्रेट को आवश्यक निर्देश भी दिया गया है। डीएम ने कहा कि लॉकडाउन को सख्ती से अनुपालन कराया जाए। जो दुकानदार लॉकडाउन के नियमों को पालन नहीं कर रहे हैं, उनके दुकान को अविलंब सील करते हुए विधि सम्मत कार्रवाई की जाए।

कोरोना वायरस के जांच हेतु प्रतिदिन 90 से अधिक सैंपल लेकर जांच किया जा रहा है।

जिले के संक्रमित व्यक्तियों के जान को बचाने के लिए जिला प्रशासन कृत संकल्प है। सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि कोविड-19 के संक्रमित व्यक्तियों के बचाव के लिए हमेशा सतर्क एवं तत्पर रहें। डॉ कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह एसीएमओ शेखपुरा ने बताया कि कोविड 19 के संक्रमण से रोगियों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है।

आज जिले में कोविड-19 के संक्रमित मरीजों की संख्या 328 और स्वस्थ होने वाले व्यक्तियों की संख्या 185 हो गई है। वर्तमान समय में जिला में सक्रिय मरीजों की संख्या 143 है।

सभी संक्रमित व्यक्तियों का बेहतर इलाज मेडिकल टीम के द्वारा किया जा रहा है। सिविल सर्जन के नेतृत्व में डॉ अशोक कुमार, डॉ कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह के द्वारा लगातार सभी भर्ती सक्रिय मरीजों की स्थिति पर नजर रखी जा रही है। सभी मरीजों को बेहतर मेडिकल सुविधा सुलभ कराई जा रही है।

आज बरबीघा प्रखंड में 3, चेवाड़ा में 2, घाटकुसुंभा में एक एवं शेखपुरा प्रखंड में 8 संक्रमित व्यक्ति मिले हैं।

जिन्हें आइसोलेशन केंद्र में भर्ती किया गया।

आज बंगाली पर, मेहूस मोड, जमालपुर रोड, प्रोफेसर कॉलोनी, एसबीआई के कर्मी और पीएचसी चेवाड़ा के कर्मी/ अधिकारी संक्रमित पाए गए हैं।

जिलाधिकारी इनायत खान ने जिले वासियों से एक बार पुनः अपील किया है कि कोविड-19 के संक्रमण से बचने के लिए अपने घरों से बाहर नहीं निकले। यदि जरूरी है तो मास्क अवश्य पहन लें, सोशल डिस्टेंस का अनुपालन जरूर करें। मास्क इस महामारी से बचने के लिए सुरक्षा कवच का कार्य कर रहा है।

Back to top button
error: Content is protected !!