कोरोनाखास खबर/लोकल खबरलॉक डाउनशेखपुरा

डीएम इनायत खान का काफिला निकला सड़क पर,लॉक डाउन की ज़मीनी हक़ीक़त का लिया जायजा,गृह विभाग के गाइड लाइन को फॉलो करने की अधिकारियों को दी हिदायत

लॉकडाउन फाइव आज से लागू है, 31 जुलाई तक राज्य सरकार ने कोविड-19 के बढते प्रभाव को देखते हुए लॉकडाउन किया है।लाज़िमी है कि सरकार के फ़रमान का फॉलो भी करना है। आम लोगों को कोरोना वायरस से बचाव को लेकर आज सुबह से ही सड़कों पर मजिस्ट्रेट और पुलिस बल तैनात हैं। सड़कों पर लॉकडाउन की क्या स्थिति है और डियूटी पर लगाए गए मजिस्ट्रेट किस तरफ अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं?

जिलाधिकारी का काफिला

इन तमाम ज़मीनी हक़ीक़त जानने के लिए डीएम इनायत खान,एसपी दयाशंकर के नेतृत्व में पूरा काफ़िला शेखपुरा और बरबीघा में जा कर देखा। डीएम ने डियूटी पर तैनात अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए। गौरतलब है कि आज से लॉकडाउन पार्ट फाइव है, जिसमें मेडिकल की दुकान सुबह 7 बजे से 8 बजे रात तक, सब्जी दूध पीडीएस की दुकान, किराना दुकान सुवह 9 बजे से शाम 5 बजे तक खुलेगी। सभी दुकान के आगे रस्सी का घेरा होगा और ग्राहक सोशल डिस्टेंस का पालन करेंगे। दुकानदार और ग्राहक बिना मास्क के नही रहेंगे।

हर किसी से पूछताछ जारी है

डीएम ने कहा कि लॉकडाउन फेज वन की तरह ही फेज फाइव भी होगा। जिसका पालन करना अतिआवश्यक है। डीएम ने कहा कि कोरोना वायरस से डरने की जरूरत नहीं है। लेकिन सावधानी और सतर्कता जरूरी है। शेखपुरा जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव का उन्होंने लापरवाही को सबसे बड़ा कारण माना है।

[perfect_survey id=”2763″]

Back to top button
error: Content is protected !!