खास खबर/लोकल खबरशेखपुरा

ट्रू नेट से आया जांच रिपोर्ट,8 हुए पॉजिटिव,डीडीसी कार्यालय और पीएचईडी के कर्मी निकले पॉजिटिव,सभी को आइसोलेशन बार्ड में कराया गया भर्ती,जिला प्रशासन हुआ सतर्क।

डॉ कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह एस सी एम ओ शेखपुरा ने बताया कि ट्रूनेट मशीन के माध्यम से 35 सैंपल की जांच की गई है। जिसमें 8 व्यक्तियों का परिणाम पॉजिटिव आया है। जिसमें दो डीडीसी कार्यालय , एक एक पीएचइडी कार्यालय, गिरीहिंडा पचना, हथियावां एक बरबीघा और कैथमा के हैं ।इससे जिले में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 204 स्वस्थ होने वाले व्यक्तियों की संख्या 161 एवं जखराज स्थान आइसोलेटेड केंद्र में सक्रिय मरीजों की संख्या 43 हो गई है।
उन्होंने बताया कि 3 का रिपोर्ट कल देर शाम आया था और आज 5 पॉजिटिव रिपोर्ट आया है। इसके बावजूद भी देखा जा रहा है कि लोग बिना मास्क के सड़कों पर मटरगश्ती कर रहे हैं। जिला प्रशासन बार-बार अनुरोध कर रहा है कि बिना काम के बाहर नहीं निकलें। काम है तो मास्क लगाकर निकलें और सोशल डिस्टेंस का अनुपालन करें। लेकिन इसके बावजूद भी लोग जागरुक नहीं हो रहे हैं, जिनको जगाने के लिए अब आर्थिक दंड , दुकान को सील और गाड़ियों को सीज भी किया जा रहा है। जो व्यक्ति बिना मास्क के बाहर निकल रहे हैं, उसको समझा जाएगा कि वे जानबूझकर कोरोना वायरस को फैला रहे हैं और उन्हें कठोर दंड भी दिया जा सकता है। ऐसे व्यक्ति लापरवाह हैं जो समाज में कोरोना वायरस फैला रहे हैं। जरूरतमंद व्यक्तियों को निःशुल्क में मास्क की भी जिला प्रशासन के द्वारा सुलभ कराया जा रहा है। यह मास्क कपड़े का टुकड़ा नहीं है, बल्कि आज कोरोना वायरस से लड़ने वाला सबसे बड़ा हथियार है। लेकिन जो लोग ठीक से समझ नहीं रहे हैं, उनके बुरे दिन आने वाले हैं। कोरोना वायरस से ना डरना है और ना घबराना है। केवल सावधान सतर्क और सजग रहना है। इससे हम लोग कोरोना वायरस से निजात पा सकते हैं। इस विश्वव्यापी महामारी संकट से बचने के लिए यही एकमात्र दवाई और उपाय भी है।

[perfect_survey id=”2763″]

Back to top button
error: Content is protected !!