खास खबर/लोकल खबरशेखपुरा

पड़ोसी जिला में लॉक डाउन घोषित,शेखपुरा में भी बाहरी लोगों के प्रवेश पर लग सकती है रोक, जिला सीमा को बेरिकेटिंग से घेराबंदी की है तैयारी,मगही न्यूज को मिली पुख्ता खबर।

शेखपुरा जिले के पड़ोसी जिलों में लॉक डाउन की घोषणा होने बाद शेखपुरा में भी लॉक डाउन की घोषणा हो सकती है। लेकिन उसका प्रारूप दूसरे तरीके का होगा। विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शेखपुरा जिला सीमा के पास बैरिकेटिंग किया जाएगा और किसी भी बाहरी वाहन को जिला के अंदर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा, न ही जिले के लोगों को जिला सीमा से बाहर जाने दिया जाएगा।

प्रशासनिक गतिविधियों को देखते हुए जिले में अघोषित लॉक डाउन की स्थिति भी बनी हुई है।पर अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

ताकि कोरोना वायरस का भी प्रवेश शेखपुरा जिला में नहीं हो सके।डीएम इनायत खान के द्वारा अपने अधिनस्थ अधिकारियों को निर्देशित करने की सूचना मिल रही है। दूसरी तरफ यह भी संकेत मिले है कि अगर आम लोगों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और मास्क का प्रयोग नहीं किया गया तो पूर्णतः लॉक डाउन की सम्भावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता है।

इससे परेशान होने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है। जिले की सारी गतिविधियां पूर्ववर्ती जारी रहेंगीं, बस बाहरी लोगों का प्रवेश बर्जित रहेगा।

गौरतलब है कि शेखपुरा जिला प्रशासन द्वारा लगातार शेखपुरा नगर एवं ग्रामीण क्षेत्रो में मास्क का प्रयोग किए जाने को लेकर अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन उसके बाद भी लोग सतर्क नहीं हो रहे हैं। डीएम ने आज वरीय अधिकारियों के साथ कोरोना वायरस के प्रभाव और आम लोगों की लापरवाही पर चर्चा की है। मगही न्यूज को जो खबर मिली है उसके मुताबिक पहले जिला सीमा की घेराबंदी कर बाहरी वाहन और लोगों की आवाजाही पर रोक लगेगा ,न तो कोई बाहर जाएगा न ही कोई जिला के अंदर प्रवेश करेगा। इसके बाद भी अगर लोग सतर्कता नहीं बरते तो पूर्ण लॉक डाउन की घोषणा हो सकती है।

[perfect_survey id=”2763″]

Back to top button
error: Content is protected !!