खास खबर/लोकल खबरशिक्षाशेखपुरा

सेवानिवृत्ति के तुरंत बाद मिलेगा सेवांत लाभ,डाटा कैप्चर्ड फार्मेट में हो रही है टेक्निकल दिक्कतें,सुधार की दिशा में किया जा रहा कार्य,सभी कर्मियों का होगा सेवा बुक अपडेट,डीएम लगातार कर रही हैं मॉनेटरिंग।

डीएम इनायत खान ने एच आर एम एस प्रणाली अंतर्गत डाटा कैप्चर फॉर्मेट में प्रविष्टि के कार्यों का विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने कहा कि जिला में 2535 कर्मी कार्यरत हैं। सभी कर्मियों के सेवा पुस्तिका को अपडेट करने के लिए कई बार निर्देशित किया गया है। लेकिन अभी तक मात्र 20 परसेंट सेवा पुस्तिका को ही अपडेट किया गया है। बिहार सरकार का मुख्य उद्देश्य है कि सेवानिवृत्ति के बाद अधिकारियों और कर्मियों को यथाशीघ्र सीमांत लाभ दिया जा सके। इसके लिए सभी डी डी ओ और कर्मियों का सेवा पुस्तिका अपडेट किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने बताया कि 15 जुलाई तक जो डी डी ओ अपने नियमित कर्मियों का सेवा पुस्तिका एच आर एम एस प्रणाली के अंतर्गत अपडेट नहीं करते हैं, तो उनका वेतन स्थगित रखा जाएगा।

[perfect_survey id=”2763″] इस पर बिहार सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसके संबंध में डीपीआरओ ,नोडल अधिकारी एचआरएमएस ने बताया कि तकनीकी समस्या के समाधान के लिए हेल्पडेस्क के दूरभाष संख्या 0612 2545935 पर संपर्क स्थापित किया जा सकता है। जिला आईटी प्रबंधक के दूरभाष संख्या 8986111152 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

Back to top button
error: Content is protected !!