खास खबर/लोकल खबररोजगारशेखपुरासमाजसेवा

जिला कोर्ट परिसर में 80 लीटर क्षमता बाले शुद्ध एवं शीतल जल उपकरण का जिला जज ने किया लोकार्पण,केनरा बैंक के सौजन्य से हुई जल की व्यवस्था।

शेखपुरा जिला न्यायालय परिसर में जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री जनार्दन त्रिपाठी एवं श्री फ्रेंकलिन सेल्वाकुमार ए, महाप्रबंधक व अंचल प्रमुख, केनरा बैंक, अंचल कार्यालय पटना के द्वारा सयुंक्त रूप से 80 लीटर क्षमता वाले शुद्ध शीतल पेयजल उपकरण का लोकार्पण किया गया। जिला अग्रणी बैंक केनरा बैंक व जिले के अन्य बैंकों के सहयोग से कॉरपोरेट सामाजिक दायित्व के अंतर्गत उक्त उपकरण की स्थापना जिला न्यायालय परिसर में कर्मियों व आम जन के उपयोग हेतु की गई है। इस मौके पर आयोजित सादे समारोह में बोलते हुए महाप्रबंधक, केनरा बैंक ने लोगों से इस कोरोना महामारी के समय उचित सावधानी बरतने व नियमों के पालन करने की अपील की।

उन्होंने कहा कि मास्क लगाना व दो गज की दूरी का पालन करना अभी अत्यावश्यक है और सभी को इसका पालन करना चाहिए। विदित हो कि महाप्रबंधक, केनरा बैंक, श्री फ्रेंकलिन सेल्वाकुमार ए अपने एक दिवसीय दौरे पर शेखपुरा आये हुए थे। जहां उन्होंने उक्त समारोह के अलावा, अग्रणी बैंक कार्यालय, शेखपुरा में आयोजित ग्राहक संपर्क व ऋण वितरण कार्यक्रम में भी भाग लिया। ज्ञातव्य हो कि कोरोना महामारी की वजह से हुए लाकडाउन के कारण कई व्यवसायों के समक्ष भीषण वित्तीय संकट उत्पन्न हुआ है। जिससे निपटने के उद्देश्य से वित्तीय सेवाएं विभाग, भारत सरकार के दिशा निर्देशों के आलोक में पूर्व से ही बैंको द्वारा बड़े स्तर पर गारंटीड इमरजेंसी क्रेडिट लाइन स्कीम के तहत नगदी की कमी से जूझ रहे व्यवसायों को सुगम ऋण उपलब्ध कराए जा रहे हैं। इसी कड़ी में सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्यम, कृषि आधारित गतिविधियों, खुदरा क्षेत्र के ऋण आदि योजनाओ के माध्यम से नए व जरूरतमंद उद्यमों को बढ़ावा देने, जरूरतमंद कृषकों को आसान ऋण उपलब्ध कराने आदि के उद्देश्य से जिले में उक्त क्रेडिट कैम्प का आयोजन केनरा बैंक द्वारा किया गया। इस क्रेडिट कैम्प में कुल 103 लाभार्थियों को एक करोड़ पन्द्रह लाख के ऋण बांटे गये। जिनमे कृषि क्षेत्र में 80 लाभार्थियों को 43 लाख, एम.एस.एम.ई क्षेत्र में 9 लाभार्थियों को 34 लाख 80 हजार, जी.ई.सी.एल में 8 लाभार्थियों को 5 लाख व 6 अन्य खुदरा व व्यक्तिगत ऋण योजनाओं में 24 लाख के ऋण को मंजूरी देकर लाभान्वित किया गया। ऋण वितरण कार्यक्रम में बोलते हुए महाप्रबंधक, केनरा बैंक ने ग्राहकों को इस आपदा के समय मे व्यवसायो को पुनः सुचारू रूप से चलाने हेतु बैंकों द्वारा हर सम्भव मदद देने का आश्वासन दिया। उन्होंने अपने इस एक दिवसीय दौरे में जिले में कार्य कर रहे केनरा बैंक के सभी दसों शाखाओं के कार्यो की समीक्षा की व कोरोना महामारी के दौरान ग्राहकों तक सुचारू व निर्बाध रूप से बैंकिंग सेवाएँ पहुंचाने हेतु शाखाओं को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर अग्रणी जिला प्रबन्धक श्री सुभाष कुमार भगत व केनरा बैंक की विभिन्न शाखाओं के शाखा प्रबंधक उपस्थित रहे।

Back to top button
error: Content is protected !!