धर्म और आस्थाप्रशासनशेखपुरा

होली और शब्बे-बरात में उदण्ड लोगों पर रहेगी पैनी नजर, शांति में खलल डालने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा- इनायत खान (डीएम)

इस बार होली और शब्बे बरात दोनों त्योहार साथ-साथ है। इसके तुरंत बाद जिले में पंचायत चुनाव भी होने वाला है। दोनों त्योहारों में असामाजिक तत्वों के द्वारा सम्भावित हुड़दंग को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट मोड़ पर है। जिलाधिकारी इनायत खान के द्वारा पहले भी इसके लिये सभी सम्बंधित पदाधिकारियों को कड़ा निर्देश जारी कर दिया गया है। वहीं पुलिस कप्तान ने भी सभी पुलिस अधिकारियों को अलर्ट रहने का निर्देश दे दिया था। आज इसी क्रम में जिला समाहरणालय के मंथन सभागार में क्राइम मीटिंग का आयोजन किया गया। जिसमें जिले के सभी वरीय पदाधिकारी, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी व सभी थानों के थानाध्यक्ष मौजूद थे। इस क्राइम मीटिंग में जिलाधिकारी के द्वारा सभी अधिकारियों को पूरी तरह अलर्ट रहकर हुड़दंगियों पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश जारी किया गया है। उन्होंने आज बिल्कुल स्पष्ट शब्दों में इस त्योहार में जिले की शान्ति व्यवस्था को भंग करने वालों को चुन-चुन कर कार्रवाई करने की बात की। साथ ही अधिकारियों को भी अपने प्रतिनियुक्त स्थल पर मौजूद रहकर विधि-व्यवस्था बनाये रखने का निर्देश दिया गया। वहीं उन्होंने कार्य में लापरवाही बरतने पर कड़ी कार्रवाई की बात भी कही है।
जिला प्रशासन ने पूरे जिले में निकाला फ्लैग मार्च, सभी वरीय पदाधिकारी रहे शामिल
इसके अलावे इस क्राइम मीटिंग के बाद जिला प्रशासन के द्वारा पूरे जिले में फ्लैग मार्च निकाला गया। इस फ्लैग मार्च में जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, अनुमंडल पदाधिकारी सहित पूरे जिले के प्रशासनिक व पुलिस महकमे के अधिकारी व कर्मी शामिल थे। इस बाबत अनुमंडल पदाधिकारी निशांत कुमार ने बताया कि होली और शब्बे-बरात दोनों ही शांति, सौहार्द और भाईचारे का त्योहार है। इसमें हुड़दंगी कतई बर्दाश्त के काबिल नहीं है। इस फ्लैग मार्च के माध्यम से अपराधियों और हुड़दंगियों को चेतावनी दी जा रही है। जिले के शांतिप्रिय निवासियों को दोनों त्योहारों में शांति व्यवस्था कायम रखने का भरोसा भी दिया जा रहा है। वहीं पुलिस कप्तान ने कहा कि शेखपुरा पुलिस असामाजिक और शरारती तत्वों से निपटने में पूरी तरह सक्षम है। ऐसे लोगों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

Back to top button
error: Content is protected !!