शेखपुरा

मुखिया के उपर गोलीबारी में पूर्व मुखिया और उनके पुत्र नामजद, मौके से एक गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

शेखपुरा जिले के शेखोपुरसराय बाजार क्षेत्र के महेश स्थान चौक के समीप शनिवार को बाईक पर सवार बदमाशों के द्वारा ओनमा पंचायत के मुखिया के ऊपर गोलीबारी की गई, जिसमें मुखिया बाल-बाल बच गए।

इस सम्बन्ध में शेखोपुरसराय थानाध्यक्ष ऋषभ यादव ने बताया कि मुखिया के घर के समीप बने पंचायत भवन में मतदान केंद्र को बदलने की शिकायत ग्रामीणों ने किया था। ग्रामीणों का आरोप था कि मुखिया के घर के नजदीक बूथ रहने के कारण ग्रामीणों को परेशानी होती है। इसी शिकायत के बाद जांच करने हेतु शनिवार को डीसीएलआर और शेखोपुरसराय बीडीओ ओनमा गांव पहुंचे थे। वहीं वर्तमान मुखिया अभिमन्यु कुमार और पूर्व मुखिया श्यामसुंदर सिंह उर्फ भोला सिंह के पक्ष के लोगों के बीच हल्की नोक झोंक हुई। उन्होंने बताया कि मतदान केंद्र निर्धारण के विवाद को लेकर ही विवाद आगे बढ़ा है।
इस बाबत मुखिया अभिमन्यु कुमार ने बताया कि गांव से लौट कर लगभग एक बजे वे महेश स्थान चौक पर आकर चाय की दुकान में बैठ गए। जिसके बाद अपराधियों ने उनके उपर अंधाधुध फायरिंग किया। जिसमें उनके सर के ऊपर से गोलियां पार कर गई। जिसके बाद इस घटना की सूचना शेखोपुरसराय थाने की पुलिस को दिया गया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले की छानबीन की जिसमें पुलिस के द्वारा घटनास्थल से गोली का एक खोखा, एक स्कोर्पियो एवं मोटरसाइकिल को जप्त किया गया। साथ ही साथ स्कार्पियो चालक बरबीघा थाने के माउर गांव निवासी 35 वर्षीय गौतम कुमार को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। अभिमन्यु कुमार मुखिया के द्वारा शेखोपुरसराय थाने में प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई है। जिसमें पूर्व मुखिया श्यामसुंदर सिंह एवं उनके पुत्र सौरव शाही के अलावा अज्ञात को अभियुक्त बनाया गया है।
उधर पूर्व मुखिया श्यामसुंदर सिंह ने कहा कि उन्हें इस मामले में सुनियोजित साजिश के तहत फंसाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि घटना के समय वे और उनके पुत्र थाना में ही थे। जिसका प्रमाण थाना के सीसीटीवी कैमरे में भी है। उन्होंने कहा कि गांव में बुथ निर्धारण की जांच करने पहुंचे अधिकारियों के साथ मुखिया और उनके समर्थकों ने उनके भतीजा को मारपीट कर घायल कर दिया। जिसकी प्राथमिकी दर्ज कराने वे थाना पहुंचे थे। उन्होंने इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग भी की है। पुलिस इस मामले की गहराई से जांच कर रही है। जांच के बाद स्थिति स्पष्ट होने की संभावना है।

 

Back to top button
error: Content is protected !!