बिहारशेखपुरा

मैट्रिक के सामाजिक विज्ञान की परीक्षा रद्द, 8 मार्च को फिर से होगी परीक्षा

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति(BSEB) के द्वारा संचालित मैट्रिक की परीक्षा का प्रश्नपत्र इस बार फिर से लीक हो गया। कल 19 फरवरी को पहली पाली में आयोजित सामाजिक विज्ञान का प्रश्नपत्र लीक होने के बाद सोशल मीडिया के माध्यम से राज्य के कोने-कोने तक पहुंच गया।BSEB ने प्रेस नोट जारी कर इस बात की सूचना देते हुए इस परीक्षा को रद्द कर दिया है। पूरे राज्य में 846504 विद्यार्थी इस परीक्षा में शामिल हुए थे। अब यह परीक्षा 8 मार्च को फिर से आयोजित होगी। साथ ही इस मामले की BSEB के द्वारा जांच भी कराई गई।
जमुई जिला पदाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के द्वारा की गई इस जांच में यह स्पष्ट हो गया कि प्रश्नपत्र जिसका क्रमांक 111-0470581 को जमुई जिला के झाझा स्टेट बैंक में रिजर्व के तौर पर भेजा गया था। बैंक में कार्यरत्त संविदा कर्मी विकास कुमार के द्वारा अपने किसी संबन्धी को इस प्रश्नपत्र का फ़ोटो खींच कर भेजा गया, जो बाद में पूरे स्टेट में बायरल हो गया।
BSEB ने कहा कि इस मामले में 3 अन्य बैंककर्मियों की संलिप्तता भी उजागर हुई है। जांच खत्म होने के बाद इस मामले में संलिप्त सभी लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button
error: Content is protected !!