जन-समस्याप्रशासनशेखपुरा

NH-82 निर्माण कार्य में बिजली के खम्भों को लेकर किसानों ने रोक कार्य, कार्यपालक पदाधिकारी ने सुलझाया मामला

शेखपुरा जिले अंतर्गत निर्माणाधीन NH-82 सड़क पर निर्माण के दौरान हर दिन एक नया बखेड़ा खड़ा हो जाता है। हालांकि कहीं-कहीं इसके निर्माण में आम लोग भी खुल कर सहयोग कर रहे हैं। पर कहीं-कहीं लोगों लोगों का बिरोध भी झेलना पड़ रहा है।

ताजा मामला बरबीघा प्रखण्ड के केंवटी गांव का है। दरअसल यहाँ किसानों ने बिजली के खम्भों को लेकर बिरोध किया और काम रुकवा दिया। NH ऑथोरिटी के लाख समझाने के बाद भी किसान नहीं माने। इसके बाद जिला प्रशासन ने इस समस्या के निदान के लिये बरबीघा नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को प्रतिनियुक्त किया।

उन्होंने मौके पर जाकर किसानों की बातों को सुना, उसके बाद उन्होंने उनलोगों को सारी तकनीकी बातें बताई। साथ ही उन बिजली के खम्भों के लगने से भविष्य में भी उन्हें किसी तरह की कोई समस्या नहीं आने की बात की। उसके बाद किसान मान गए, तब जाके कहीं निर्माण कार्य सुचारू रूप से शुरू हुआ।

दरअसल दो किसानों के खेत में पहले से ही बिजली का पोल लगा हुआ है। NH निर्माण के बाद बिजली के उन पोलों की ऊंचाई कम हो रही थी, जिसको उखाड़कर NH वाले ऊंचा पोल लगा रहे थे। जिसका किसानों ने बिरोध कर दिया और उस पोल को अपनी जमीन से हटाने की मांग पर अड़ गए।

Back to top button
error: Content is protected !!