चुनावशेखपुरा

पैक्स चुनाव कल, सभी तैयारियां पूरी, निष्पक्ष चुनाव को लेकर दंडाधिकारी और पुलिस कर्मी रहेंगे तैनात- इनायत खान, डीएम

कल शेखपुरा जिले के 5 प्रखंडों में कुल 44 मतदान केंद्रों पर पैक्स चुनाव के लिए मतदान होगा। शेखपुरा, चेवाड़ा बरबीघा, शेखपुरा एवं घाटकुसुम्भा में यह मतदान सुबह 6:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक होगा।

जिला नियंत्रण कक्ष से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार आज शाम तक सभी मतदान कर्मी अपने-अपने निर्धारित मतदान केंद्रों पर पहुंच गए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी सह जिलाधिकारी इनायत खान के द्वारा पैक्स निर्वाचन के लिए स्वच्छ, निष्पक्ष एवं पारदर्शी ढंग से निर्वाचन के लिए व्यापक व्यवस्था की गई है। सभी मतदान केंद्रों पर चार स्तरीय दंडाधिकारी के द्वारा मतदान के प्रारंभ से अंत तक निगरानी की जाएगी। सभी मतदाताओं को सही ढंग से मतदान करने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा व्यापक व्यवस्था की गई है। इसके लिये सभी मतदान केंद्रों पर पुलिस अधिकारी के साथ-साथ सशस्त्र पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है। जो सक्रिय रहकर मतदाताओं को मतदान करने में सक्रिय सहयोग करेंगे एवं अवांछित तत्वों पर पैनी नजर रखेंगे।

शेखपुरा प्रखंड में कुल मतदान केंद्र 14, बरबीघा में 3, चेवाड़ा में 13, घाटकुसुम्भा में 10 जबकि शेखोपुरसराय में 4 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। बरबीघा के सर्वा पंचायत की मतगणना 15 फरवरी को प्रखंड मुख्यालय में किया जाएगा। शेष सभी प्रखंडों में मतगणना का कार्य 16 फरवरी को होगा।मतगणना के लिए भी जिला प्रशासन के द्वारा व्यापक व्यवस्था की गई है। इसके लिये सभी अंचलाधिकारी को इसके लिए विशेष निर्देश दिया गया है। इसके अलावा पर्यवेक्षक एवं दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। सभी प्रखंडों के अंचलाधिकारी मतगणना कार्य पर गहन निगरानी के साथ जिला नियंत्रण कक्ष से हमेशा संपर्क बनाए रखेंगे।

जिला नियंत्रण कक्ष का दूरभाष संख्या 06341-223333 है। कोई भी व्यक्ति इस दूरभाष संख्या पर अपना शिकायत और सुझाव दर्ज करा सकते हैं। जिला नियंत्रण कक्ष में तीन शिफ्ट में अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। जिला नियंत्रण कक्ष 13 फरवरी से 16 फरवरी को मतगणना समाप्त होने तक संचालित होगा।

Back to top button
error: Content is protected !!