शेखपुरा

17 फरवरी से 3 मार्च तक सभी प्रखण्डों में बनेगा गोल्डन कार्ड, आप भी बनवा लें

शेखपुरा जिले के बरबीघा प्रखंड सूचना प्रौद्योगिकी भवन के बैठक सभागार में प्रखंड विकास पदाधिकारी भरत कुमार के द्वारा पंचायत प्रतिनिधियों एवं कार्यपालक सहायक, पंचायत सचिव, विकास मित्रों के साथ आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत गोल्डन कार्ड बनवाने के लिए समीक्षा बैठक की गई।

जिसमें पदाधिकारी द्वारा यह बताया गया कि आगामी 17 फ़रवरी से 3 मार्च तक पंचायतों में शिविर लगाकर गोल्डन कार्ड बनाया जाएगा। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग से दिए गए सूची के आधार पर आशा, विकास मित्र, पंचायत प्रतिनिधियों के सहयोग से शत-प्रतिशत लक्ष्य को पूरा किया जाएगा। कार्ड बनाने के लिए सीएससी संचालक एवं कार्यपालक सहायकों को लगाया जाएगा। कार्ययोजना के अनुसार गाँव-गाँव में शिविर के माध्यम से कार्ड बनाने का कार्य करेंगे।

इस बैठक में पिरामल स्वास्थ्य के बीटीओ नीरज कुमार के द्वारा सभी उपस्थित जनप्रतिनिधियों एवं कर्मियों से अनुरोध किया गया कि बहुत से ऐसे परिवार हैं, जिनका सूची के अनुसार एक या दो सदस्यों का ही अभी तक कार्ड बना है। इस शिविर के माध्यम से छूटे हुए घर के प्रत्येक सदस्यों का गोल्डन कार्ड बनवाया जाय। ताकि सभी छुटे हुए लाभार्थी को इसका लाभ मिल सके।

Back to top button
error: Content is protected !!