शेखपुरास्वच्छता अभियान

शेखपुरा नगर परिषद ने स्वच्छता रथ को दिखाई हरी झंडी, अब मशीन से लगेगा सड़क पर झाड़ू

शेखपुरा नगर परिषद के द्वारा शहर की साफ-सफाई हेतु आज स्वच्छता रथ को रवाना किया गया। इस रथ को नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी दिनेश दयाल लाल, समाजिक कार्यकर्ता व नगर सभापति के प्रतिनिधि शम्भू यादव, उपसभापति राजन कुशवाहा, प्रधान लिपिक रंजीत कुमार शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस बाबत कार्यपालक पदाधिकारी दिनेश दयाल लाल ने बताया कि यह रथ शहर की मुख्य सड़कों पर घूम-घूमकर सड़कों की सफाई करेगा। इस रथ में रोड स्वीपिंग मशीन लगा हुआ है। जो सड़क पर पानी का छिड़काव करते हुए झाड़ू लगाने का कार्य करता है।

मौके पर मौजूद सामाजिक कार्यकर्त्ता शम्भू यादव ने बताया कि इस तरह का ये जिले में पहला मशीन है। पहले सड़कों पर सफाई कर्मी झाड़ू लगाते थे। जिसमें ढेरों कर्मियों को लगाया जाता था और बहुत वक़्त भी लगता था। अब इस मशीन के आ जाने से समय की बचत तो होगी ही साथ ही सफाई कार्य में लगे कर्मियों को अन्य कार्यों में भी लगाया जा सकता है।

गौरतलब हो कि अभी पूरे राज्य में सफाई सर्वेक्षण किया जा रहा है। जिसमें अब्बल आने वाले नगर निकायों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। इसी के मद्देनजर राज्य के सभी नगर निकायों ने इस पुरस्कार को हासिल करने हेतु अपनी पूरी मशीनरी इसी कार्य में लगा रखा है। जनता के लिये राहत की बात ये है कि इसी बहाने सभी शहर साफ-सुथरे नजर आने लगे हैं।

Back to top button
error: Content is protected !!