खास खबर/लोकल खबरशेखपुरा

मोबाइल सिम और बैंक एकाउंट के चेक का क्लोन बनाकर फर्जी दस्तखत कर 20 लाख रुपये की धोखाधड़ी करता हुआ ठग चढ़ा पुलिस के हत्थे

शेखपुरा जिले के एस के आर कॉलेज बरबीघा के बैंक ऑफ इंडिया बरबीघा के खाते से 20 लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला संज्ञान में आया है। मोबाइल सिम और बैंक एकाउंट के चेक का क्लोन बनाकर प्रिंसिपल और कोशरक्षक का फर्जी दस्तखत कर 20 लाख रुपये की धोखाधड़ी करते हुए ठग को बैंक कर्मियों ने रंगेहाथों पकड़ लिया।

बैंक कर्मियों के चंगुल में शातिर अपराधी

दरअसल युवक ने कॉलेज के जेनरल एकाउंट से एक लड़के ने चेक के द्वारा 20 लाख रुपया उसी बैंक में खुले अपने जाली खाते पर ट्रांसफर कर लिया। उसके बाद अपने उसी खाते से जब रुपया निकालने लगा तो बैंक कर्मी पुनीत कुमार को शक हुआ। बैंककर्मी ने कॉलेज में फोन किया तब जाके मामले का खुलासा हुआ।

इस बाबत कॉलेज के प्रिंसिपल नवल प्रसाद ने बताया कि आज दिन के 11 बजे उनके मोबाइल के जिओ सिम से नेटवर्क गायब हो गया। परेशान होकर जिओ सर्विस सेंटर पर जाके नया सिम लिया। उसके बाद कॉलेज के अकाउंटेंट के नम्बर पर बैंक से फ़ोन आया कि कॉलेज के जेनरल एकाउंट से एक लड़के ने चेक के द्वारा 20 लाख रुपया अपने खाते पर ट्रांसफर कर लिया और अपने खाते से रुपया निकाल रहा है। आनन-फानन में कॉलेज का प्रिंसिपल आये और लड़के को रंगेहाथ पकड़ लिया गया। उसके बाद बैंक के द्वारा पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने उक्त युवक को गिरफ्तार कर लिया, वहीं उसका एक अन्य साथी बैंक के बाहर से ही स्थिति को भांपकर भाग गया।

गिरफ्तार युवक ने अपनी पहचान जमुई जिले के नवीनगर के सुरेंद्र साव का पुत्र सोनू कुमार बताया है, बैंक में खुले उसके एकाउंट में उसका पता बीडीओ आफिस के पास बरबीघा का दर्ज है। मौके का फायदा उठाकर भागे उसके दूसरे साथी की पहचान गुप्त रखा गया है।

Back to top button
error: Content is protected !!