प्रशासनशेखपुरा

बरबीघा के श्री कृष्ण चौक पर ज़ेबरा क्रॉसिंग के साथ ही लगेगा वाई-फाई इनेबल्ड CCTV कैमरा, तोड़े गए बाकी के मकान

शेखपुरा जिले के बरबीघा में बिहारशरीफ-मोकामा NH-82 का निर्माण युद्ध स्तर पर जारी है। इसके निर्माण क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पूर्व से बने सभी मकानों को तोड़ा जा रहा है। आज भी जिला प्रशासन के द्वारा प्रतिनियुक्त बरबीघा के कार्यपालक पदाधिकारी कुमार ऋत्विक की निगरानी में शहर के हटिया मोड़ स्थित कुछ मकानों को तोड़ा गया।

इस बाबत कुमार ऋत्विक ने बताया कि सड़क निर्माण में बाधक बने एक दो मकानों के मुआबजे से सम्बंधित प्रक्रिया लम्बित थी। मुआबजा मिलने के बाद इसको आज तोड़ा जा रहा है। दो-एक मकान जो बचे हैं उनको भी खाली करने हेतु 7 दिन का समय दिया गया है।

साथ ही साथ कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि सड़क सुरक्षा के मानकों के अनुसार श्री कृष्ण चौक पर ज़ेबरा क्रॉसिंग बनाई जाएगी। जो जिले का पहला ज़ेबरा क्रॉसिंग होगा। जिससे आने वाले समय में यहां से गुजरने वाली गाड़ियों के साथ-साथ पैदल चलने वाले यात्रियों को भी सुविधा होगी, साथ ही दुर्घटना की संभावना भी कम होगी। इसके अलावा उन्होंने बताया कि नगर परिषद की तरफ से यहां वाई-फाई इनेबल्ड CCTV कैमरा भी लगाया जाएगा। ताकि आपराधिक वारदातों एवं अन्य मामलों में प्रशासन को इससे सहायता मिल सके।

मौके पर अंचलाधिकारी अशोक कुमार सहित NH अथॉरिटी के अन्य अधिकारी भी कर्मी भी मौजूद थे।

Back to top button
error: Content is protected !!