शिक्षाशेखपुरा

इंटरमीडिएट परीक्षा के पहले दिन शांतिपूर्ण, स्वच्छ, निष्पक्ष एवं कदाचार मुक्त हुई परीक्षा, जिलाधिकारी ने कई केंद्रों का किया निरीक्षण

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा शेखपुरा जिले के 12 केंद्रों पर संचालित हो रहा है। जिलाधिकारी इनायत खान ने आज बरबीघा के एसकेआर कॉलेज, हाई स्कूल सहित कई केंद्रों का औचक निरीक्षण किया।

एसकेआर कॉलेज में प्रत्येक कमरे में जाकर निरीक्षण किया एवं केन्द्राधीक्षक को कई आवश्यक निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि कोई परीक्षार्थी एवं वीक्षक बिना मास्क के नहीं हो एवं प्रवेश द्वार पर सघन तलाशी के बाद ही परीक्षार्थियों को अंदर आने दें। साथ ही सभी वीक्षकों को परीक्षा कक्ष में चिट-पुर्जा नहीं होने का लिखित स्वघोषणा देने की बात भी कही।

बताते चलें आज जिले के 12 परीक्षा केंद्रों पर 5206 परीक्षार्थियों में से 5114 परीक्षार्थी उपस्थित हुए। उपस्थित परीक्षार्थियों का प्रतिशत 98% रहा। किसी भी केंद्र से आज परीक्षार्थियों के निष्कासन की कोई सूचना नहीं है। उप विकास आयुक्त सत्येंद्र कुमार सिंह और अपर समाहर्ता सत्यप्रकाश शर्मा ने भी अपने-अपने निर्धारित केंद्रों का लगातार निरीक्षण करते रहे।

सभी केंद्रों पर स्टैटिक दंडाधिकारी, जोनल दंडाधिकारी ने लगातार औचक औचक निरीक्षण किया एवं केंद्राधीक्षकों को कई आवश्यक निर्देश दिए। आज जिले के सभी 12 परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्ण, स्वच्छ, निष्पक्ष एवं कदाचार मुक्त परीक्षा संपन्न हुई।

Back to top button
error: Content is protected !!