खास खबर/लोकल खबरजरा हट केजागरूकताशेखपुरासमाजसेवा

सदर अस्पताल में ब्लड बैंक सहित मौजूद हैं अन्य सुविधाएं, बृद्ध वार्ड भी हो गया है शुरू

शेखपुरा जिला सदर अस्पताल में जिले वासियों को सभी बेहतर सुविधाएं दी जा रही है। ब्लड बैंक, बृद्ध वार्ड सहित अनेकों सुविधाएं यहां आमलोगों की बेहतर सेवा के लिये सुचारू रूप से जारी है।

इस सम्बंध में बात करते हुए अस्पताल के स्वास्थ्य प्रबन्धक धीरज कुमार ने बताया कि 26 जनवरी 2018 को ही यहां ब्लड बैंक की शुरुआत हुई थी। हर महीने मरीजों की सुविधा के लिये कैम्प के माध्यम से यहां ब्लड का स्टोरेज किया जा रहा है। जिसमें स्थानीय सामाजिक कार्यकर्त्ताओं का भी भरपूर योगदान मिल रहा है।

तत्काल अभी इसकी देख-रेख के लिये एक पैथोलोजिस्ट डॉक्टर और दो लैब टेक्नीशियन भी मौजूद हैं। उन्होंने बताया कि अभी इस बैंक में B पॉजिटिव 11 यूनिट, O पॉजिटिव 7, A पॉजिटिव 1 और AB पॉजिटिव 1 यूनिट उपलब्ध है और जरूरत के मुताबिक मरीज़ों के परिजनों और अन्य सामाजिक लोगों के द्वारा तुरन्त लेने की सारी व्यवस्था भी मौजूद है।

बृद्ध वार्ड की शुरुआत

इसके अलावा उन्होंने बताया कि अस्पताल में बृद्ध वार्ड की शुरुआत भी हो गई है। अभी इसमें 10 बेड लगाए गए हैं, जहां बुजुर्गों को इलाज की सारी सुविधाएं मौजूद हैं। इससे ज्यादा बुजुर्ग मरीज के आने पर उन्हें सुबिधाओं के साथ अन्य वार्डों में शिफ्ट किया जाता है। मरीजों के खान-पान के सम्बंध में पूछने पर उन्होंने बताया कि इसकी जिम्मेदारी जीविका की है। जीविका के द्वारा सभी मरीजों को गुणवत्तापूर्ण पौष्टिक आहार की व्यवस्था की गई है।

Back to top button
error: Content is protected !!