खास खबर/लोकल खबरशेखपुरा

प्रमंडलीय बैठक में शेखपुरा नगर परिषद के कई विकास योजनाओं को मिली स्वीकृति

आज पटना के मौलाना मजहरुल हक ऑडिटोरियम, पटना में मगध एवं मुंगेर प्रमंडल के नगर निकायों के योजनाओं एवं कार्यों की एक समीक्षात्मक बैठक हुई। उपमुख्यमंत्री सह नगर बिकास एवं आवास मंत्री तारकिशोर प्रसाद की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में प्रधान सचिव आनंद किशोर के साथ मगध एवं मुंगेर प्रमंडल के सभी सांसद एवं बिधायक मौजूद थे। इस बैठक में सभी नगर निकायों के कार्यपालक पदाधिकारी व सभापति भी शामिल हुए।

शेखपुरा नगर निकाय की ओर से कार्यपालक पदाधिकारी दिनेश दयाल लाल और सभापति कुमकुम भारती भी इस कार्यक्रम में शामिल हुई। उनके साथ सभापति के प्रतिनिधि व नगर के समाजसेवी शम्भू यादव और उपसभापति राजन कुशवाहा भी बैठक में मौजूद थे।

इस बात की जानकारी देते हुए शम्भू यादव ने बताया कि नगर के विकास हेतु कई योजनाओं की आज स्वीकृति मिल गई है। मुख्य सचिव ने कार्यपालक पदाधिकारी को जल्द से जल्द इन योजनाओं का डीपीआर तैयार करने का निर्देश दिया।

इन योजनाओं को मिली स्वीकृति

  • वार्ड नं 6 में विवाह भवन
  • गिरिहिंडा पहाड़ के सड़क का चौड़ीकरण
  • अलग से ड्रेनेज सिस्टम, जिसमें शहर के गंदे पानी को स्वच्छ कर उसे पीने लायक बनाना, जिससे नगर में पानी की समस्या का समाधान होगा
  • पहाड़ी भूभाग होने के कारण अलग से राशि
  • कटरा चौक सब्जी मंडी के पास एक मार्केट कॉम्प्लेक्स

साथ ही उन्होंने बताया कि इसके अलावे कई अन्य योजनाओं की मांग की गई है। वहीं सभापति ने वार्ड पार्षदों के वेतन बृद्धि की मांग की जिसपर उपमुख्यमंत्री ने जल्द ही विचार करने की बात भी कही है।

Back to top button
error: Content is protected !!