जयंती समारोहराजनीतिशेखपुरा

राजद ने मनाया जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती, वर्तमान बिधायक भी कार्यक्रम में हुए शामिल

शेखपुरा के राष्ट्रीय जनता कार्यालय में आज जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती राजद जिलाध्यक्ष संजय सिंह की अध्यक्षता में मनाया गया। जिसमें पार्टी के वर्तमान विधायक विजय सम्राट भी शामिल हुए।

अपने संबोधन में विजय सम्राट ने जननायक कर्पूरी ठाकुर को सरल और सरस हृदय का राजनेता बताते हुए कहा कि वो सामाजिक रूप से पिछड़े थे किन्तु सेवा भाव को महान लक्ष्य को मानते थे। पिछड़ी जाति में जन्म लेने वाले इस महानायक ने राजनीति को भी जन सेवा की भावना के साथ जिया। उनकी सेवा भावना के कारण ही उन्हें जननायक कहा जाता है। वो सदा गरीबों के हक़ के लिए लड़ते रहे। मुख्यमंत्री रहते हुए उन्होंने पिछड़ों को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया। उनका जीवन लोगों के लिये आदर्श से कम नहीं है।

साथ ही उन्होंने नए कॄषि बिल के बारे में बरसते हुए कार्यकर्त्ताओं से कहा कि भाजपा सरकार का द्वारा किसानों के बिरोध में लाया गया काला कानून के खिलाफ किसानों के हक़ की लड़ाई के लिए उनकी आवाज़ को बुलंद करने कर लिए प्राण दिवस के रूप में 6 दिनों तक मनाएं और 30 जनवरी को मानव श्रृंखला बना कर उनकी आवाज़ को बुलंद करें।

इस कार्यक्रम में राजद के प्रधान महासचिव विजय यादव, राजेन्द्र यादव, शम्भू यादव, प्रवीण गुप्ता, सोनू साव, JVM के संतोष यादव, पूर्व मुखिया नागमणी राय, रामगुलाम यादव, किशोर चौधरी सहित सैकड़ों कार्यकर्त्ता मौजूद थे।

Back to top button
error: Content is protected !!