जरा हट केजागरूकताजानकारीशेखपुरा

गौशाला में गौ ग्रास रथ को हरी झंडी दिखाकर अनुमंडल अधिकारी निशांत कुमार ने किया रवाना

शेखपुरा के बाईपास रोड स्थित गौशाला में गौ ग्रास रथ को आज हरी झंडी दिखाकर एस डी ओ निशांत कुमार ने रवाना किया। बता दें कि 1920 ई में इसका शुभारंभ किया गया था, जिसके बाद यह जीर्ण-शीर्ण अवस्था में पड़ा हुआ था। जिसके बाद नगर के बुधौली मोहल्ले के कई सामाजिक कार्यकर्ताओं ने इसको सम्भाला और आज इसकी स्थिति बहुत अच्छी बताई जा रही है।

बताते चलें कि जिला में दो गौशाला स्थित है- पहला बरबीघा और दूसरा शेखपुरा में बात करें। बरबीघा गौशाला की स्थिति आज काफी नाजुक है या कहें तो मृतप्राय है। इस संबंध में एस डी ओ निशांत कुमार ने बताया कि सरकार के द्वारा 20 लाख रुपया स्वीकृत किया है। सरकार के द्वारा दिये गये राशि से गौशाला भवन को मरम्मत कर जल्द ही उस पैसे का उपयोग किया जाएगा। मौके पर गौशाला के सचिव ज्योतिष व सतीश कुमार ने पत्रकारों को बताया कि गंगा प्रसाद उर्फ गंगा मनिहारी के द्वारा जो वाहन दान में दिया गया है। वो शहर में घूम-घूम कर गौशाला के लिए निकाले हुए गौ ग्रास को जमा करेगा तथा शहर के सब्जी मंडी, फल मंडी में जाकर गायों के लिये चारा इकट्ठा कर गाय को खाने के लिए उपलब्ध कराएगा।

मौके पर गौशाला के सचिव ज्योतिष कुमार, पम्मु कुमार उर्फ पवन कुमार, सुनील कुमार, बन्टू कुमार, पिंटू कुमार, सुडु कुमार, गुड्डू कुमार, बंटू कुमार, राजेश कुमार, राजन कुमार, गुरु प्रसाद उर्फ गुरु जी के साथ अन्य लोग उपस्थित थे।

Back to top button
error: Content is protected !!