प्रशासनशेखपुरासमाजसेवा

कंपकपाती ठंढ से लोगों को बचाने के लिये जिला प्रशासन कर रहा हरसम्भव उपाय, कम्बल वितरण के साथ अलाव की पूरी व्यवस्था

शेखपुरा जिला प्रशासन के द्वारा जिले के जरूरतमंद व्यक्तियों को लगातार कंबल का वितरण किया जा रहा है। जिलाधिकारी इनायत खान ने सभी नागरिकों को ठंढ से बचाने का निर्देश पहले ही जारी कर दिया था। मुख्यमंत्री भिक्षावृत्ति निवारण योजना के तहत आज बुनियादी केंद्र के जिला प्रबंधक निर्मला कुमारी सिन्हा के द्वारा 55 गरीब , निस्सहाय, विधवा, दिव्यांग व्यक्तियों के बीच कम्बल वितरण किया गया।

इस बाबत उन्होंने बताया कि कल भी 22 जनवरी को मटोखर दह में वितरण किया जाएगा। अब तक सैकड़ों की संख्या में कम्बल का वितरण किया जा चुका है। वहीं जिला सूचना जनसंपर्क अधिकारी सत्येंद्र प्रसाद ने बताया कि जिला प्रशासन के द्वारा अब तक के करीब 15 सौ जरूरतमंद व्यक्तियों के बीच कम्बल का वितरण किया गया है। इसके अलावा जिला प्रशासन के द्वारा ठंड के लहर के कहर को कम करने के लिए चौक चौराहे पर अलाव की व्यवस्था की जा रही है।

सभी अंचलाधिकारी प्रतिदिन चयनित स्थानों पर लगातार अलाव की व्यवस्था कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने जिलेवासियों से अपील की है कि ठंड से बचने के लिए अनावश्यक अपने घरों से बाहर नहीं निकलें, अपने बाल बच्चों को घर में ही रखें, अभी दो दिनों तक ठंड का यह कहर बरकरार रहने की संभावना व्यक्त की गई है।

Back to top button
error: Content is protected !!