जरा हट केशेखपुरासमाजसेवा

कंपकपाती ठंड से लोगों को बचाने के लिये प्रयत्नशील है जिला प्रशासन, कम्बल वितरण के अलावे अलाव की समुचित व्यवस्था

बढ़ते ठंढ के मद्देनजर शेखपुरा जिला प्रशासन जिलेवासियों को इस कंपकपाती ठंढ से बचाने के लिए लगातार प्रयत्नशील है। इस के तहत जिलाधिकारी इनायत खान के निर्देश पर जरूरतमंद लोगों के बीच लगातार कंबल का वितरण किया जा रहा है।

सभी अंचलाधिकारी को इसके लिए 150-150 कंबल उपलब्ध कराया गया है, जिसका 90% वितरण हो चुका है। जिलाधिकारी का स्पष्ट निर्देश है कि समाज के अंतिम पंक्ति में रहने वाले वृद्ध, विधवा, दिव्यांग आदि को सर्वोच्च प्राथमिकता दें। जिलाधिकारी के द्वारा भी लगातार कंबल का वितरण किया जा रहा है। कार्यपालक पदाधिकारी शेखपुरा ने भी गरीब और असहाय व्यक्तियों के बीच कंबल का वितरण किया है।

जिला में अब तक 12 सौ से अधिक व्यक्तियों के बीच कंबल का वितरण किया गया है। इसके अलावा सभी अंचलों में भीड़ वाले चौराहों पर ठंड की लहर के कहर को कम के लिए अलाव की व्यवस्था की गई है। नगर परिषद शेखपुरा एवं बरबीघा के द्वारा भी सभी चौक चौरा पर गरीब व्यक्तियों को ठंड से राहत देने के लिए अलाव की व्यवस्था की जा रही है।

इसके अलावा जरूरतमंद लोगों को ठंड से बचाने के लिए जिला में तीन स्थानों पर रैन बसेरा की सुविधा प्रदान की गई है। जहां कोई भी गरीब, असहाय, वृद्ध या दिव्यांग व्यक्ति शरण ले सकते हैं। जिसमें लोगों को बेडशीट, तकिया, कंबल आदि निशुल्क दिया जा रहा है। बताते चलें कि गिरीहिंडा चौक एवं रेलवे स्टेशन के पास रैन बसेरा की व्यवस्था की गई है।

Back to top button
error: Content is protected !!