खास खबर

उच्च रक्तचाप बीमारी को दूर करने हेतु अस्पताल के ANM को किया गया प्रशिक्षित

शेखपुरा
बरबीघा रेफरल अस्पताल में आज अस्पताल में कार्यरत सभी एएनएम को उच्च रक्तचाप बीमारी को दूर करने हेतु प्रशिक्षित किया गया। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में केअर इंडिया के सहयोग से प्रशिक्षित किए गए अस्पताल की दो एएनएम बिभा कुमारी और संजू सिन्हा के द्वारा अस्पताल की बाकी सभी ANM को प्रशिक्षण दिया गया।

इस बात की जानकारी देते हुए केअर इंडिया के कर्मी अमन कुमार बे बताया कि इसके तहत सभी ANM का प्री-टेस्ट हुआ फिर प्रशिक्षण के बाद उनका पोस्ट-टेस्ट भी लिया गया। इसके बाद इनके द्वारा प्राप्त स्कोर को केअर इंडिया के पोर्टल पर अपलोड किया जाएगा। इस मौके पर अस्पताल प्रबन्धक राजन कुमार, केयर इंडिया से अमन कुमार, निशा कुमारी, प्रतिभा कुमारी, संजू सिन्हा आदि मौजूद थे।

गौरतलब हो कि बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति के तहत सभी सरकारी अस्पताल के ए एन एम को केअर इंडिया के सहयोग से हर महीने अलग-अलग बीमारियों को दूर करने का प्रशिक्षण दिया जाता है। हालांकि covid-19 संक्रमण के कारण इसपर भी रोक लग गया था। परंतु पिछले महीने से फिर से इसकी शुरुआत की गई। बताते चलें कि पिछले महीने उस कार्यक्रम के तहत एनीमिया का प्रशिक्षण दिया गया था।

Back to top button
error: Content is protected !!